trendingNow11517544
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: बाज जैसी नजर होगी तभी मिलेगा जवाब, तस्वीर में कहां छिपी है बत्तख

Optical Illusion: आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि यह बत्तख कहां है. ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि बत्तख कहां है.

Optical Illusion: बाज जैसी नजर होगी तभी मिलेगा जवाब, तस्वीर में कहां छिपी है बत्तख
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 07, 2023, 06:24 AM IST

Find Duck in the Photo: सोशल मीडिया पर कई तरह की मजेदार फोटोज और वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. इनमें से कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स होते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी यह है कि हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें ढूंढना है कि बत्तख कहां छिपी है.

बाज जैसी नजर होगी तो..
दरअसल, इस तस्वीर में दिख रहा है कि सामने एक टब पड़ा हुआ है जिसमें कपड़े धोने की तैयारी चल रही है और उसके ऊपर बुलबुले निकल रहे हैं. इसमें बहुत सारे बुलबुले ऊपर की तरफ उड़ रहे हैं. इसी बीच इस बत्तख को बनाया गया है. तस्वीर में इसी बत्तख को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है. 

जवाब बता ले जाते हैं तो जीनियस
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह बत्तख एकदम से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि टब के पास तमाम बुलबुले इर्द गिर्द उड़ रहे हैं. लेकिन तमाम बुलबुलों के बीच इसमें अचानक से वह बत्तख नहीं दिख रहा है. लेकिन अगर आप यह बत्तख ढूंढ़ ले गए तो आप बाज जैसी नजर वाले हैं. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि बत्तख कहां है.

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह बत्तख एक बुलबुले के बीच में ही बनी हुई है. ध्यान से देखिए तो टब के दाहिने तरफ एकदम नीचे जो बुलबुला बना हुआ है, उसी में यह बत्तख बनी हुई है. बत्तख को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि बत्तख कहां है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}