trendingNow11693214
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Flight: एयर होस्टेस ने बताया- फ्लाइट में किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए, फायदे भी गिनाए!

Travel Hacks: हालांकि तमाम लोग फ्लाइट में अपने-अपने तरीके से सफर करते हैं. लेकिन इस एयर होस्टेज की कुछ बातें लोगों को काफी पसंद आ रही हैं. कुछ लोगों ने कहा कि इसे जरूर अपनाना चाहिए. आप भी जान लीजिए कि एयर होस्टेस ने क्या-क्या कहा है.

Flight: एयर होस्टेस ने बताया- फ्लाइट में किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए, फायदे भी गिनाए!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: May 13, 2023, 08:56 AM IST

Dress In Plane: पूरी दुनिया में तमाम लोग फ्लाइट से यात्रा करते रहते हैं. कई बार लोग अपने देश के अंदर स्थानीय एयरलाइंस से यात्रा करते हैं तो कई बार लोग अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी भरते हैं. वैसे तो फ्लाइट में यात्रियों के लिए कपड़े पहनने का कोई नियम नहीं है, लेकिन लोग अपनी अपनी सहूलियत के हिसाब से कपड़े पहनते रहते हैं. इसी बीच हाल ही में एक अमेरिकी एयर होस्टेस ने फ्लाइट में कपड़े पहनने को लेकर कुछ बातें कही हैं.

पहनावे को लेकर कुछ बातें

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टॉमी सिमाटो नाम की यह एयर होस्टेस अमेरिका के एक शहर की रहने वाली है और एक अमेरिकी एयरलाइंस से जुड़ी हुई है. उसने हाल में अपने सोशल मीडिया स्पेस पर फ्लाइट के यात्रियों द्वारा पहने जाने वाले कपड़े और उनके पहनावे को लेकर कुछ बातें कही हैं. उसने कहा कि यात्रियों को ध्यान रखना चाहिए कि उसे उन्हें किस तरह के कपड़े पहनना है. इस एयर होस्टेज ने जिन कपड़ों के बारे में जिक्र किया है उनके फायदे भी गिनाए हैं.

बैक्टीरिया संपर्क में आ जाता है

रिपोर्ट्स में बताया गया कि एयर होस्टेस ने कहा कि कभी भी शार्ट्स पहनकर फ्लाइट में सफर नहीं करना चाह‍िए. यह सेहत के लिए बेहद जरूरी है कि इसका ध्यान रखा जाए. इसके बावजूद हम यह गलत‍ियां करते हैं. उसने बताया कि ऐसे कपड़े पहनने से शरीर उन बैक्टीरिया के संपर्क में आ जाता है जो हवाई जहाजों में मौजूद होते हैं. इतना ही नहीं ये बैक्‍टीरिया शरीर में प्रवेश कर सकते हैं और तमाम प्रकार की बीमारियां दे सकते हैं.

उसने कहा कि फ्लाइट में यात्रा करते समय फुल पैंट और फुल बांह की शर्ट या टीशर्ट पहनना चाहिए. इससे शरीर में बैक्टीरिया का संपर्क नहीं होगा. इसके साथ ही खुद को सैनिटाइज करते रहना चाहिए. उसने कहा कि ऐसे लोगों के संपर्क में नहीं आना चाहिए जो खांसी और जुकाम से संक्रमित हों. उसने यह भी बताया कि फ्लश बटन और टॉयलेट फ्लश को कभी नंगे हाथों से नहीं छूना चाहिए.

Read More
{}{}