trendingNow12362606
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Wayanad Landslide Video: डेडबॉडी से भरी एंबुलेंस की लंबी लाइनें देख कांप गई लोगों की रूह, लोग रोक नहीं पाए आंसू

Wayanad Landslide Viral Video: वायनाड लैंडस्लाइड के बाद वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि घटनास्थल से घायलों और शवों को लेकर एंबुलेंस अस्पताल की तरफ जा रही है. इस वीडियो में गौर करने वाली बात यह है कि सिर्फ एक दो नहीं बल्कि दर्जनों एंबुलेंस तेज रफ्तार में अस्पताल की तरफ जा रहे हैं.

 
Wayanad Landslides Shocking Video
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 02, 2024, 08:56 AM IST

Wayanad Landslides Shocking Video: वायनाड (Wayanad) में लैंडस्लाइड (Landslides Video) का हादसा लोगों को खौफ में डाल दिया है. अभी तक 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि घायल दर्जनों अपनी जिंदगी के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. इस खौफनाक हादसे के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर कई सारे वीडियो आ चुके हैं, जिसे देखकर लगता है कि प्रकृति के सामने इंसान की जिंदगी कितनी बेबस है. हाल ही में, वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि घटनास्थल से घायलों और शवों को लेकर एंबुलेंस (Ambulance In Wayanad) अस्पताल की तरफ जा रही है. इस वीडियो में गौर करने वाली बात यह है कि सिर्फ एक दो नहीं बल्कि दर्जनों एंबुलेंस तेज रफ्तार में अस्पताल की तरफ जा रहे हैं.

वायनाड लैंडस्लाइड हादसे में शवों से भरी एंबुलेंस

वायरल होने वाले इस वीडियो को देखकर किसी के भी आंख में आंसू आ जाएंगे. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं. माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर @thekorahabraham नाम के अकाउंट ने इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, "वायनाड लैंडस्लाइड में नीलाम्बूर से मेप्पाडी फैमिली हेल्थ सेंटर तक शव को ले जाने के लिए ढेर सारी एंबुलेंस जाती हुई नजर आ रही है." इस वीडियो पर कई सारे लोगों ने ढेर सारी प्रतिक्रियाएं दी.

 

 

रेस्क्यू टीम ने लगा दी जी-जान

निलांबुर के पास पोथुकल्लू में चालीयार नदी के किनारे रेस्क्यू मिशन में शामिल लोगों को पानी में तैरते हुए शरीर के हिस्सों की भयानक तस्वीरें लंबे समय तक परेशान करेंगी. प्रकृति के क्रोध से तबाह हुए इन शरीर के हिस्सों को एक बार देख लेने भर से कोई भी व्यक्ति हमेशा के लिए दुखी रह जाएगा. यहां तक कि रेस्क्यू टीम जो निलांबुर के पास पोथुकल्लू क्षेत्र और चालीयार नदी के किनारे और पास के जंगल में तलाश कर रहे हैं, उनके मन में सिर्फ एक ही दुआ है कि अब और कोई शव का हिस्सा बरामद न हो. जब पता चलता है कि पोथुकल्लू मुंडक्काई से लगभग 30 किलोमीटर दूर है, जहां मंगलवार को भूस्खलन हुआ था, तो आपदा की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है.

इन शवों को औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया. बाकी शवों की पहचान आसानी से हो सके, इसके लिए उन्हें वायनाड भेजने की व्यवस्था की गई. सभी शवों और शरीर के हिस्सों को मेप्पाडी सीएचसी ले जाया गया. इसके लिए जिला प्रशासन ने एंबुलेंस की व्यवस्था की और उन्हें निलांबुर के जिला अस्पताल लाया गया.

Read More
{}{}