trendingNow11928502
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

खूंटे से बंधी गाय ने सींग का किया ऐसा यूज, खुद को किया आजाद और फिर भाग निकली; देखें Video

Trending Video: इंसान ग्रह पर सबसे बुद्धिमान और विचारशील प्राणी हैं और पशु-पक्षी जैसी अन्य प्रजातियां उनके बाद ही हैं. लेकिन कई बार इन जानवरों और पक्षियों ने बेहतरीन बुद्धिमानी का परिचय दिया है और इंसानों को आश्चर्यचकित कर दिया है.

 
खूंटे से बंधी गाय ने सींग का किया ऐसा यूज, खुद को किया आजाद और फिर भाग निकली; देखें Video
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Oct 24, 2023, 11:07 AM IST

Cleaver Cow Video: यह माना गया है कि इंसान ग्रह पर सबसे बुद्धिमान और विचारशील प्राणी हैं और पशु-पक्षी जैसी अन्य प्रजातियां उनके बाद ही हैं. लेकिन कई बार इन जानवरों और पक्षियों ने बेहतरीन बुद्धिमानी का परिचय दिया है और इंसानों को आश्चर्यचकित कर दिया है. जैसे इस वीडियो में हम देखते हैं कि एक गाय जमीन में गाड़े गए खूंटे के जरिए रस्सी से बंधी हुई है और वह बेहद ही बेचैन है. खुद को आजाद करने के प्रयास में लगी हुई है. इस दौरान उसने कुछ ऐसा किया, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. उसने अपनी सींग का यूज करते हुए अपने आपको आजाद कराने की पूरी कोशिश की.

गाय की स्मार्टनेस के सामने फीके रह जाएंगे बुद्धिमान

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं कि गाय अपने दोनों सींगों का यूज करते हुए रस्सी को अपने ही सींग में बांधना शुरू कर देती है जब तक कि वह डंडे तक नहीं पहुंच जाती. अगले ही पल, गाय खूंटे को खींच लेती है और खुद को आजाद करके वापस दूसरी तरफ जाने लगती है. वीडियो को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @TheFigen_ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, "बहुत चतुर." जिस तरह से गाय खुद को आजाद करती है वह न केवल आश्चर्यजनक है, बल्कि जानवरों और अन्य जीवों को बांधने, पिंजरे में रखने या कैद में रखने के बारे में एक कठिन सवाल भी खड़ा करती है.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी कुछ इस तरह की प्रतिक्रियाएं

जानवर भी हमारी तरह आजाद, घूमने-फिरने और सम्मान के साथ अपना जीवन जीने के हकादार हैं. इस वायरल होने वाले वीडियो पर कई तरह के कमेंट्स आ चुके हैं. एक यूजर ने लिखाा, "क्या गजब की बुद्धि लगाई. उसने स्मार्ट तरीके से रस्सी को पहले अपने सींग से मजबूत किया और फिर बड़ी ही आसानी से बाहर निकाल लिया." एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसा लग रहा है कि उसने मन में सोचा कि मैं तो जब चाहूं तब इससे आजाद हो सकती हूं." एक तीसरे ने मजाक में कहा, "ये किसी डॉन से कम नहीं, क्योंकि वीडियो बनाने वाले शख्स के सामने ही उसने यह करतब दिखा दिया और वहां से फरार हो गई."

Read More
{}{}