trendingNow12043408
Hindi News >>वायरल
Advertisement

सिर्फ 40 मिनट में बदल गया सबकुछ, जुड़वा बच्चे के जन्म की तारीख में आ गया एक साल का अंतर

Trending News: न्यू जर्सी के एक कपल ने नए साल के जश्न को एक अनूठी कहानी के साथ यादगार बना दिया. ईव और बिली हम्फ्री ने अपने जुड़वां बेटों एज्रा और एजेकील को जन्म दिया, जिनके बर्थ डेट और टाइमिंग अलग-अलग हैं.

 
सिर्फ 40 मिनट में बदल गया सबकुछ, जुड़वा बच्चे के जन्म की तारीख में आ गया एक साल का अंतर
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 04, 2024, 01:32 PM IST

Twins In New Jersey: न्यू जर्सी के एक कपल ने नए साल के जश्न को एक अनूठी कहानी के साथ यादगार बना दिया. ईव और बिली हम्फ्री ने अपने जुड़वां बेटों एज्रा और एजेकील को जन्म दिया, जिनके बर्थ डेट और टाइमिंग अलग-अलग हैं. एज्रा का जन्म 31 दिसंबर, 2023 को रात 11:48 बजे हुआ, जबकि एजेकील का जन्म अगले दिन 1 जनवरी 2024 को सुबह 12:28 बजे हुआ. ईव और बिली ने कहा कि वे अपने बच्चों के स्वस्थ होने के लिए आभारी हैं. बिली ने कहा, "हमारी एकमात्र आशा स्वस्थ बच्चे पैदा करना थी. यह हमारे परिवार के लिए एक अच्छी बात है. हम इस मेमोरी के लिए बेहद ही उत्साहित हैं."

एक साल के अंतर में पैदा हुए जुड़वा

यह एक दुर्लभ घटना है, लेकिन यह पहली बार नहीं है जब जुड़वां बच्चों के जन्मदिन अलग-अलग हुए हैं. ईव और बिली हम्फ्री के लिए उनके जुड़वां बच्चों का जन्म एक विशेष उपहार है. उनके बच्चों के जन्मदिन एक अनूठी कहानी बताते हैं जो उन्हें हमेशा याद रहेगी. गुड मॉर्निंग अमेरिका के मुताबिक, हम्पफ्री कपल को 2023 के वसंत ऋतु में पता चला कि वह जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली हैं. इस खबर को सुनकर कपल हैरान था, लेकिन फिर अपने परिवार के साथ उत्साहित हो गया. एज्रा और एजेकील जनवरी के अंत तक आने वाले थे. लेकिन जब नए साल की पूर्व संध्या पर लेबर पेन हुआ. बिली को समझ आ गया कि समय आ गया है.

पिता के जन्मदिन पर पैदा हुआ एक बच्चा

मौका और खास तब हो गया, जब 31 दिसंबर को बिली का जन्मदिन होता है. बिली ने खुशी से कहा, "जन्मदिन पर भी एक बच्चा होना कितना दुर्लभ और खुशी की बात है, अब हमारे पास वो लम्हा है जिसे हम हमेशा साथ मनाएंगे." अस्पताल के मुताबिक, एज्रा का वजन 6 पाउंड था और लंबाई 18-3/4 इंच थी, जबकि एजेकील का वजन 4 पाउंड 15 औंस और लंबाई 17-1/4 इंच थी. दिलचस्प बात ये है कि जुड़वां बच्चों का जन्म उनके बड़े भाई हेज़कियाह के जन्मदिन से कुछ ही दिन पहले हुआ था. ये नन्हा 3 जनवरी को अपना तीसरा जन्मदिन मनाएगा.

Read More
{}{}