Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

गर्मी में शिकंजी पीने का मन है तो जरा ये भी देख लीजिए, सोडे से नहा-नहाकर पिला रहा ड्रिंक्स

Shikanji Viral Video: गर्मी को दूर भगाने के लिए बाजार में कई तरह के ठंडे ड्रिंक्स मिलते हैं, जैसे ताजे फलों के जूस से लेकर कोल्ड ड्रिंक्स तक. गर्मी से बचने के लिए हम सभी घर पर भी तरह-तरह के ठंडे जूस, शरबत या शेक बनाते हैं.

 
गर्मी में शिकंजी पीने का मन है तो जरा ये भी देख लीजिए, सोडे से नहा-नहाकर पिला रहा ड्रिंक्स
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 01, 2024, 11:41 AM IST

Shikanji In Summer: गर्मी को दूर भगाने के लिए बाजार में कई तरह के ठंडे ड्रिंक्स मिलते हैं, जैसे ताजे फलों के जूस से लेकर कोल्ड ड्रिंक्स तक. गर्मी से बचने के लिए हम सभी घर पर भी तरह-तरह के ठंडे जूस, शरबत या शेक बनाते हैं. लेकिन शिकंजी एक ऐसी खास ड्रिंक है जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी फायदेमंद होती है. हाल ही में, अजमेर में एक शख्स द्वारा शिकंजी बनाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में आया, जिसकी वजह उनका अनोखा बनाने का तरीका था. वीडियो में आप देखेंगे कि एक शख्स किसी साधारण सी दुकान पर खड़े होकर शिकंजी बना रहा है.

यह भी पढ़ें: मैं ना जाऊं टॉयलेट में... जब अंदर से निकल आया कोबरा तो अटक गई शख्स की सांसें, देखें Video

सोडा बेच रहा है या फिर बर्बाद कर रहा?

वो एक सोडे की बोतल खोलता है, लेकिन बोतल से निकलने वाला फौव्वारा देखकर आप चौंक जाएंगे. वीडियो में आगे वो शख्स अपने हाथों और बाहों पर भी थोड़ा सा सोडा डालते हुए दिखाई देता है. बाद में वीडियो में वो ये भी दिखाता है कि कैसे नींबू का रस पानी में मिलाकर इस खास शिकंजी को तैयार किया जाता है. वीडियो में वो ये भी दावा करता है कि वो खुद ही सबसे तीखा सोडा बनाता है. वीडियो में साथ में मौजूद खाने के शौकीन व्यक्ति को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि "ये अनोखी दुकान है जहां जितना शिकंजी ग्राहकों को दिया जाता है उतना ही इधर-उधर भी गिर जाता है."

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amar Sirohi (@foodie_incarnate)

 

यह भी पढ़ें: बाहर बहुत धूप है ब्रो, घर के अंदर बैठकर ही ढूंढकर दिखाओ 81 नंबर

वीडियो पर आई ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

ये वीडियो इंस्टाग्राम पर "@foodie_incarnate" नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था. वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, "भारत की सबसे वायरल शिकंजी. क्या आप इसे पीने की हिम्मत कर सकते हैं?" वीडियो पर लाखों व्यूज आ चुके हैं लेकिन, इस शिकंजी बनाने के तरीके को देखकर बहुत से लोगों को अच्छा नहीं लगा. वीडियो पर कमेंट्स में लोगों ने इस दुकान की गंदगी की खूब आलोचना की है. एक यूजर ने लिखा, "थोड़ी सी सफाई का भी ख्याल नहीं रखते." दूसरे ने कहा, "इसमें नमक भी तो नहीं डालना चाहिए!" एक तीसरे यूजर ने तो कमेंट किया, "ये वायरल शिकंजी शायद फंगस और बैक्टीरिया से भी भरी होगी."

{}{}