trendingNow12146129
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Viral Video: सऊदी अरब के पहले मेल रोबोट ने लाइव टीवी पर किया रिपोर्टर को परेशान

Trending: दुनिया भर में महिलाओं खासकर टीवी एंकर्स और रिपोर्टरों के खिलाफ उत्पीड़न एक चिंताजनक मुद्दा है. कभी-कभी तो कैमरे पर भी महिला रिपोर्टरों से छेड़छाड़ करने वाले लोग पकड़े जाते हैं.

 
Viral Video: सऊदी अरब के पहले मेल रोबोट ने लाइव टीवी पर किया रिपोर्टर को परेशान
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Mar 08, 2024, 08:52 AM IST

Saudi Arabia First Male Robot: दुनिया भर में महिलाओं खासकर टीवी एंकर्स और रिपोर्टरों के खिलाफ उत्पीड़न एक चिंताजनक मुद्दा है. कभी-कभी तो कैमरे पर भी महिला रिपोर्टरों से छेड़छाड़ करने वाले लोग पकड़े जाते हैं. लेकिन किसी रोबोट द्वारा इस तरह का व्यवहार करना, किसी को उम्मीद नहीं होती. कई लोगों को चौंकाते हुए सऊदी अरब का पहला पुरुष ह्यूमनॉयड रोबोट एंड्रॉयड मोहम्मद एक महिला को परेशान करने को लेकर विवादों में घिर गया. रियाद में डीपफेस्ट के दूसरे वर्जन के दौरान पेश किया गया यह रोबोट कथित रूप से एक महिला न्यूज रिपोर्टर को अनुचित रूप से छूने के लिए सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया.

रोबोट ने महिला पत्रकार को किया परेशान

इस पर एक सात सेकंड का वीडियो ऑनलाइन शेयर किया गया, जिसमें ये दिख रहा था कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला रोबोट टीवी रिपोर्टर राविया अल-कासिमी के बगल में खड़ा है. वीडियो में सबसे ज्यादा ध्यान खींचने वाली चीज रोबोट के हाथ की हरकतें थीं, जो देखने में ‘छेड़छाड़’ जैसी लग रही थीं. उसी दौरान रिपोर्टर के चेहरे पर असहजता साफ झलक रही थी. इस वीडियो ने तहलका मचा दिया. वीडियो में एक रोबोट टीवी रिपोर्टर के साथ खड़ा है. कई लोगों का कहना है कि ये रोबोट की प्रोग्रामिंग की वजह से हुआ, मगर ज्यादातर लोगों ने इसे विवाद बना दिया क्योंकि उन्हें लगा कि रोबोट ने महिला को परेशान किया.

 

 

वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

ये वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 5 मार्च 2024 को ‘TansuYegen’ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा था, "आज सऊदी अरब में रोबोट लॉन्च किए गए." लोगों ने वीडियो के कमेंट सेक्शन में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. कुछ लोगों को रोबोट के हाथों की हरकतें 'ठीक' लगीं, जबकि कुछ ने रोबोट को डिजाइन करने वाले प्रोग्रामरों पर सवाल उठाए. कुछ लोगों ने इसे गलत माना और इसे 'छेड़छाड़' या 'परेशान करना' बताया. अब तक वीडियो को 1 लाख 94 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Read More
{}{}