trendingNow11743641
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

लड़की ने दी खाने की ये चीज तो बदले में हिरण ने सिर झुकाकर यूं किया रिस्पेक्ट; वायरल Video

Deer Girl Viral Video: आपने कभी सोचा है कि जानवरों की अगर रिस्पेक्ट की जाए तो वह भी बदले में रिस्पेक्ट देते हैं. यहां हम एक ऐसा ही वीडियो लेकर आए हैं जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा. यह वीडियो एक छोटी बच्ची और एक हिरण का है जिसे देखकर पूरी दुनिया हैरान है.

 
लड़की ने दी खाने की ये चीज तो बदले में हिरण ने सिर झुकाकर यूं किया रिस्पेक्ट; वायरल Video
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 19, 2023, 06:19 AM IST

Viral Girl Video: यदि कोई व्यक्ति सम्मान पाना चाहता है, तो उसे दूसरों का सम्मान करना चाहिए. किसी के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने में कोई हर्ज नहीं होता है और बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना इस तरह का गुण सभी को विकसित करना चाहिए. जबकि यह कहावत मनुष्यों के बीच काफी मशहूर और सिद्ध भी है, क्या आपने कभी सोचा है कि जानवरों की अगर रिस्पेक्ट की जाए तो वह भी बदले में रिस्पेक्ट देते हैं. यहां हम एक ऐसा ही वीडियो लेकर आए हैं जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा. यह वीडियो एक छोटी बच्ची और एक हिरण का है जिसे देखकर पूरी दुनिया हैरान है.

छोटी बच्ची ने हिरण के सामने सिर झुकाया तो...

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटी बच्ची बाड़ के दूसरी तरफ एक हिरण के सामने खड़ी नजर आ रही है. लड़की खाने की चीज लेती है और अपना हाथ हिरण की ओर बढ़ाती है. हिरण भी खाने के बाद सिर झुकाकर लड़की को जवाब देता है. इसके बाद लड़की हिरण के मुंह में कुछ डालती है और वह खुशी-खुशी उसे चबाना शुरू कर देता है. लड़की फिर से अपना सिर झुकाती है और हिरण फिर से उसी इशारे से जवाब देता है. ऐसा एक बार फिर से देखने को मिला. यह लड़की के हावभाव की नकल करने वाले साधारण पशु व्यवहार से ज्यादा कुछ नहीं हो सकता है. लेकिन, यह निश्चित रूप से कई लोगों के लिए एक सबक के रूप में कार्य कर सकता है.

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

वायरल भयानी द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किए गए वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया है, जिसमें कई यूजर्स हिरण के साथ-साथ छोटी बच्ची के लिए भी प्यार जता रहे हैं. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कमेंट किया, "वाह कितना प्यारा है." एक अन्य ने लिखा, “वॉव सो क्यूट, कोई भी पिघल जाएगा.” एक अन्य यूजर ने लिखा, "Awww यह बहुत प्यारा है...जहां विदेशी छोटे बच्चों और जानवरों को सम्मान देना सिखाते हैं, यहां हम बच्चों को फनी वीडियो के नाम पर खुद के पिता, बुजुर्ग लोग बनना सिखा रहे हैं." जैसा कि कुछ यूजर्स ने दावा किया है, विजुअल को जापान में कैप्चर किया गया था. हालांकि, वीडियो का मूल स्रोत प्राप्त नहीं किया जा सका.

Read More
{}{}