Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Viral Video: बाज ने चूजों पर किया अटैक तो मुर्गी ने यूं सिखाया सबक, दया की भीख मांगता हुआ दिखा

Eagle Hen Fight: क्या आपने किसी बाज को हारते हुए देखा है और वह भी एक बहुत ही कमजोर जानवर से यहां हम एक मुर्गी, उसके चूजों और एक ईगल का वीडियो लेकर आए हैं.

 
Viral Video: बाज ने चूजों पर किया अटैक तो मुर्गी ने यूं सिखाया सबक, दया की भीख मांगता हुआ दिखा
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Apr 17, 2023, 06:36 AM IST

Eagle Hen Fight Video: बाज 'पक्षियों के राजा' हैं और आकाश पर राज करते हैं. केवल लक ही शिकार को बाज के तेज पंजों से बचने में मदद कर सकता है, जो अपनी ताकत, गति और चपलता के लिए जाने जाते हैं. बाजों के शिकार करने और बेरहमी से हमले के कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मिल सकते हैं. हालांकि यह प्रकृति का नियम है, कुछ वीडियो परेशान कर सकते हैं. हालांकि, क्या आपने किसी बाज को हारते हुए देखा है और वह भी एक बहुत ही कमजोर जानवर से यहां हम एक मुर्गी, उसके चूजों और एक ईगल का वीडियो लेकर आए हैं.

बाज और मुर्गी में हो गई भयंकर फाइट

वीडियो में दिखाया गया है कि बाज उस मुर्गी से हार जाती है जो अपने चूजों की रक्षा करने की कोशिश में पक्षियों के राजा के खिलाफ लड़ता है. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि मुर्गी एक खुले इलाके में अपने चूजों के साथ नजर आ रही है. अचानक, एक बाज जमीन पर आता है और छोटे चूजों का शिकार करने की कोशिश करता है. हालांकि, उनकी बहादुर मां तुरंत बाज से लड़ती है. हालांकि बाज बहुत मजबूत है, मुर्गी ने परिणामों की परवाह नहीं की और बाज से लड़ पड़ा. लड़ते समय, मुर्गी बाज को हिंसक रूप से घेर लेती है और ऐसा लगता है जैसे गुस्से से बाहर निकलने की आवाज निकालती है.

 

 

 

बच्चों को बचाने के लिए किसी भी हद तक लड़ पड़ी मुर्गी

बाज दंग रह जाती है और हिंसक मुर्गी को देखती रहती है. कुछ पल बाद मुर्गी अपने चूजों के पास जाने के लिए पीछे हटती है. हालांकि, मुर्गी से हारने के बाद बाज घबराया हुआ लग रहा है. ऐसा कहा जाता है कि जब अपने बच्चे को बचाने की बात आती है तो माताएं इसके परिणामों के बारे में कभी नहीं सोचती हैं. सिर्फ इंसान ही नहीं, यहां तक कि पशु और पक्षी भी अपनी संतानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. ऐसे ही एक वीडियो में एक और मुर्गी को एक कुत्ते को डराते हुए देखा जा सकता है जब उसने उसके चूजों पर हमला किया. कोई अन्य विकल्प न होने पर, कुत्ते ने मौके से अपना रास्ता ढूंढ लिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

{}{}