trendingNow11255664
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Dangerous Snake: नहीं देखा होगा ऐसा भयानक सांप, 2 मुंह और 4 आंख के साथ दुर्लभ प्रजाति से रखता है संबंध

Viral Photo of Dangerous Snake: एक सांप की तस्वीर सोशल मीडिया पर आजकल वायरल हो रही है. यह कोई आम दिखने वाला सांप नहीं है, बल्कि यह दो सिर वाला सांप है, जिसके 2 मुंह और 4 आंखें हैं. यह अनोखा सांप राजस्थान में मिला है. 

 
साँप की तस्वीर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 13, 2022, 01:03 PM IST

Dangerous Snake Photo: दुनियाभर में सांप की कई प्रजातियां पाई जाती हैं. कुछ काफी विषैले और खतरनाक होते हैं तो कुछ विषैले नहीं होते लेकिन देखने में खतरनाक लगते हैं. सांपों के कई वीडियो भी आए दिन हमें सोशल मीडिया पर देखने को मिलते हैं. आपने भी कई बार इंटरनेट पर ऐसे वीडियो जरूर देखे होंगे. लेकिन इस बार दुर्लभ प्रजाति के सांप की एक तस्वीर आजकल तेजी से वायरल हो रही है. तस्वीर में एक सांप नजर आ रहा है, जो काफी अनोखा है. साथ ही यह देखने में भी काफी खतरनाक लग रहा है. बता दें कि यह सांप भारत के राजस्थान में मिला है.

टोंक में दिखाई दिया अनोखा सांप

अनोखे सांप की ये वायरल तस्वीर राजस्थान के टोंक जिले की बताई जा रही है. यहां के देवली इलाके में यह दुर्लभ प्रजाति का सांप दिखाई दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीआईएसएफ आरटीसी कैंपस में यह सांप मिला है. इस अनोखे सांप के दो सिर, दो मुंह और चार आंखें हैं. सांप के दिखाई देने के बाद सर्प विशेषज्ञों को यहां बुलाया गया और उनकी मदद से सांप को पकड़ा गया.

6 महीने का है सांप

इस सांप की लंबाई करीब 7 इंच है. साथ ही इसकी उम्र करीब 6 महीने बताई जा रही है. विशेषज्ञों की मानें तो यह सांप कॉमन सैंड बोआ प्रजाति का है. यह सांपों की एक दुर्लभ प्रजाति है. बताया जा रहा है कि इस इलाके में इस प्रजाति का सांप पहली बार देखा गया है. 

ये है इस प्रजाति के सांपों की खास बात

बता दें कि भारत में बोआ प्रजाति के दो सांप पाए जाते हैं. पहला- कॉमन सैंड बोआ और दूसरा- रेड सैंड बोआ. इस प्रजाति के सांपों की खास बात यह है कि ये अंडे नहीं देते बल्कि बच्चे को जन्म देते हैं. बहरहाल, विशेषज्ञों ने इस सांप को पकड़कर वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया है. वे आगे इस सांप की जांच करेंगे और उसके बाद इसे सुरक्षित जंगल में छोड़ देंगे. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}