trendingNow11975498
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Watch: वीडियो देखकर आपके जिस्म में दौड़ जाएगी सिहरन, बच्चे ने मुंह पकड़कर इस तरह दबोच लिया विशालकाय अजगर

Viral Cobra Snake Video: अगर आपके सामने अचानक विशालकाय सांप आ जाए तो आप क्या करेंगे. आप निश्चित रूप से वहां से भाग जाएंगे लेकिन एक बच्चे ने ऐसे ही एक सांप का मुंह पकड़कर दबोच लिया.  

Watch: वीडियो देखकर आपके जिस्म में दौड़ जाएगी सिहरन, बच्चे ने मुंह पकड़कर इस तरह दबोच लिया विशालकाय अजगर
Stop
Devinder Kumar|Updated: Nov 23, 2023, 11:33 PM IST

Viral Python Snake Video: दुनिया में सांप ऐसा जीव है, जिसके बारे में सोचकर ही सिहरन दौड़ जाती है. ऐसे में अगर आप किसी बच्चे को खतरनाक अजगर का मुंह पकड़कर दबोचते देखें तो कलेजा मुंह को आ जाएगा. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग और एक बच्चा मिलकर विशालकाय अजगर को पकड़ लेते हैं. वीडियो देखने के बाद कई लोग उनकी बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं तो कई इसे बेवकूफी भी बता रहे हैं. 

बच्चे ने पकड़ लिया विशालकाय अजगर

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना कर्नाटक के सालिग्राम की बताई जा रही है. वीडियो में दिखता है कि घरों के पास एक विशालकाय अजगर झाड़ियों में नजर आता है. उसे सुरक्षित रेस्क्यू कर दूर जंगल में भेजने के लिए बुजुर्ग और एक बच्चा कोशिश करते हैं. बुजुर्ग अजगर की पूंछ पकड़ लेता है और सांप झाड़ियों में आगे बढ़ने की कोशिश करता है. इसी बीच एक 10-12 साल का बच्चा 2-3 बार खतरनाक प्रयास करके झाड़ियों में घुसकर अजगर का मुंह पकड़ लेता है.

इससे गुस्साया अजगर उससे लिपटकर मारने के लिए कुंडली मारने लगता है. उसे ऐसा करते देख पास खड़े दूसरे लोग भागकर आते हैं और अजगर को खींचकर उसकी कुंडली खोलते हैं. इसके बाद एक बोरी लाकर अजगर को उसमें डाल दिया जाता है. जिसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाता है. 

वीरतापूर्ण लेकिन खतरनाक काम

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को यूजर डॉ. दुर्गाप्रसाद हेगड़े ने शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन भी लिखा है, 'इस बच्चे का वीरतापूर्ण कार्य, लेकिन यह बहुत खतरनाक भी है.'

इंटरनेट यूजर इस वीडियो को देखकर हैरान हैं. अधिकतर लोग वीडियो पर अपना आश्चर्य और विस्मय दोनों जाहिर कर रहे हैं. उनका मानना है कि बस्ती में घुसे अजगर का रेस्क्यू कर जंगल छोड़ने की मंशा तो सही थी लेकिन इस काम में बच्चे का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए था. ऐसा करना खतरनाक हो सकता था. 

'मूर्खता और बहादुरी में महीन रेखा'

एक यूजर ने लिखा, 'वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है कि बच्चा शायद दक्षिण भारत की किसी जनजाति से है, जो सांप पकड़ने में माहिर है. लेकिन इस विशालकाय अजगर को संभालना मुश्किल काम था. एक यूजर ने कहा कि बाकी लोग सुरक्षित दूरी पर खड़े होकर इस रेस्क्यू को देख रहे थे. ऐसे में अगर वह अजगर वाकई उस बच्चे से लिपट जाता तो वे लोग वहां से गायब हो सकते थे. 

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने भी वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने लिखा, 'कभी-कभी, बहादुरी और मूर्खता के बीच बहुत महीन रेखा होती है और यह उन समयों में से एक है.'

Read More
{}{}