trendingNow11632084
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

इस मंदिर में बनाया जा रहा 20,000 किलो का लड्डू, सड़क पर 4 लाख भक्तों से गूंजेगा- जय श्री राम

Mahavir Temple: रामनवमी के मौके पर देश के किसी न किसी कोने में कुछ अनोखा देखने को मिलता है. इस बार रामनवमी पर्व को लेकर बिहार में तैयारी जोरों पर है. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के शुभ जन्म के उपलक्ष्य में पटना के महावीर मंदिर में तैयारी जोरों पर है.

 
इस मंदिर में बनाया जा रहा 20,000 किलो का लड्डू, सड़क पर 4 लाख भक्तों से गूंजेगा- जय श्री राम
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 30, 2023, 07:09 AM IST

Ram Navami News: रामनवमी के मौके पर देश के किसी न किसी कोने में कुछ अनोखा देखने को मिलता है. इस बार रामनवमी पर्व को लेकर बिहार में तैयारी जोरों पर है. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के शुभ जन्म के उपलक्ष्य में पटना के महावीर मंदिर में तैयारी जोरों पर है. इस साल रामनवमी में यहां चार लाख से अधिक भक्तों के पहुंचने के उम्मीद है. इस साल महावीर मंदिर में रामनवमी के दिन गुरुवार को मनायी जायेगी. महावीर मंदिर का पट रात दो बजे खोल दिया जायेगा और 30 मार्च की रात 12 बजे तक खुला रहेगा. पट खुलने से पहले जागरण आरती होगी. इसके बाद दर्शन शुरू हो जाएगा.

यहां बनने जा रहा 20,000 किलो लड्डू

महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि इस बार लगभग चार लाख राम भक्त मंदिर में दर्शन के लिए आने की संभावना है. उन्होंने बताया कि इस बार भगवान के जन्मोत्सव पर 30 मार्च को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ड्रोनों से महावीर मंदिर के शिखरों, ध्वजों और पूजा के लिए स्थापित बाल रूप राम पर पुष्पवर्षा की व्यवस्था की गई है. मंदिर प्रशासन के मुताबिक, इस बार रामनवमी के दिन मंदिर में चार लाख से अधिक भक्तों के आने की संभावना है जिसे देखते हुए 20 हजार किलो नैवेद्यम (एक प्रकार का लड्डू) तैयार किया जा रहा है. नैवेद्यम बांटने के लिए मंदिर परिसर में 12 काउंटर लगाए जाने की तैयारी है.

रामनवमी पर 51 जगहों से शोभायात्रा

इधर, पटना में 30 मार्च को रामनवमी पर 51 जगहों से शोभायात्रा निकाली जाएगी, इसमें 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के शामिल होने का अनुमान है. रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति द्वारा डाकबंगला चौराहे पर शोभायात्राओं का स्वागत किया जाएगा.  इसको लेकर भी तैयारी की जा रही है. इस अवसर पर पूरे शहर को एक लाख एक हजार छोटे-बड़े झंडों से राममय बनाने की तैयारी है.

(इनपुट: आईएएनएस से भी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}