trendingNow11448147
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Cricket Stadium: गांव के क्रिकेट मैदान की तस्वीर हुई वायरल, IAS ने पूछा यहां के नियम कौन-कौन बता पाएगा?

Rules Of Cricket: यह ऐसी तस्वीर है जिसे देखकर लोगों को अपने क्रिकेट के दिन याद आ सकते हैं. वैसे भी गावों में क्रिकेट के जो नियम बनाए जाते थे वे स्टेडियम को ध्यान में रखकर बनाए जाते थे. इसलिए आईएएस ने यह दिलचस्प सवाल पूछा है.

Cricket Stadium: गांव के क्रिकेट मैदान की तस्वीर हुई वायरल, IAS ने पूछा यहां के नियम कौन-कौन बता पाएगा?
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 19, 2022, 11:59 AM IST

Village Cricket Stadium Shared By IAS Officer: भारत में क्रिकेट का जो स्थान है दुनियाभर में वह किसी से छिपा नहीं है क्योंकि क्रिकेट को यहां एक धर्म का दर्जा प्राप्त है. गली, मोहल्ला, गांव और शहर हर जगह क्रिकेट के चाहने वाले और क्रिकेट खेलने वाले लोग मिल जाएंगे. इसी कड़ी में एक तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर तमाम लोग इससे इम्प्रेस हो सकते हैं. इस तस्वीर में एक गांव की क्रिकेट पिच दिख रही है.

गांव में क्रिकेट के नियम अलग?
दरअसल, इस तस्वीर को भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में पूछा है कि इस गांव क्रिकेट के नियम को कौन कौन बता सकता है. असल में कैप्शन में जो उन्होंने पूछा है वही इस तस्वीर का सार भी है. तस्वीर तो वैसे बेहद शानदार दिख रही है और ऐसा लग रहा है कि पर मैच खेला जाता है लेकिन यह स्टेडियम काफी छोटा है.

सामने की तरफ खेत में फसल
यह स्टेडियम उतना ही बड़ा है जितने में कुछ अतिरिक्त नियम लगाकर मैच खेला जा सकता है. तस्वीर में दिख रहा है कि कुछ खिलाड़ी मैच को खेल रहे हैं और सामने की तरफ खेत में फसल खड़ी हुई है और वहां के सभी फील्डर खेत के अंदर खड़े हैं. इसका मतलब यह हुआ कि वहां के लिए भी नियम बनाए गए हैं. इसके अलावा पिच की दूसरी तरफ कम फील्डर दिख रहे हैं.

जैसे ही यह तस्वीर पोस्ट की गई इस पर लोग जमकर प्रतिक्रिया देने लगे. कुछ यूजर्स ने लिखा कि यहां शायद वन टिप और वन हैंड वाला नियम लगता हो तो वहीं एक ने लिखा कि खड़ी फसल में छक्के लगाने से आउट का नियम हो सकता है. फिलहाल लोग अपने अपने नियम इस क्रिकेट स्टेडियम के बारे में बता रहे हैं.

 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}