trendingNow12445186
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Grave Digging: शर्मनाक! चाचा की कब्र खोदकर चुरा ली हड्डियां, परिवार से मांगी करोड़ों की फिरौती; क्या थी वजह- कितनी होगी सजा?

Digs Up Grave And Steals Bones: वियतनामी परंपरा में कब्र को अपवित्र करना बहुत अपमानजनक माना जाता है. लोगों का मानना ​​है कि ऐसा करने से मृतक परेशान हो सकता है. इससे जीवित लोगों के लिए भी समस्याएं पैदा हो सकती हैं.

Grave Digging: शर्मनाक! चाचा की कब्र खोदकर चुरा ली हड्डियां, परिवार से मांगी करोड़ों की फिरौती; क्या थी वजह- कितनी होगी सजा?
Stop
Keshav Kumar|Updated: Sep 24, 2024, 09:08 PM IST

Crime For Gambling Debt: वियतनाम में एक शख्स ने अपने चाचा की कब्र को खोदकर उनकी हड्डियां चोरी कर ली. इस सनसनीखेज खबर को जानकर हर कोई हैरान रह गया. पकड़े जाने पर उस शख्स ने पुलिस को बताया कि कब्र खोदकर और चोरी की हड्डियों का इस्तेमाल करके उसने अपने परिवार से भारी रकम ऐंठे. जुए के चक्कर में लिए कर्ज को चुकाने के लिए उस शख्स ने सारी हदें पार कर दीं.

हड्डियों के बदले अपने परिवार से मांगे पांच बिलियन वियतनामी डोंग

उत्तरी वियतनाम के थान होआ प्रांत के लू थान नैम ने 9 सितंबर को अपने चाचा की कब्र में 20 सेमी का एक गड्ढा खोदा. फिर उसने अपने चाचा की कुछ हड्डियां निकालीं और उन्हें अपने इलाके में कूड़े के ढेर में छिपाकर रख दिया. इसे वापस करने के एवज में उसने अपने परिवार से 5 बिलियन वियतनामी डोंग (203,000 अमेरिकी डॉलर) मांगे. इस बड़ी रकम से वह जुए का कर्ज चुकाना चाहता था.

गुमनाम फोन नंबर से भाभी को टेक्स्ट मैसेज भेजकर मांगी फिरौती

वियतनामी मीडिया आउटलेट Daidoanket के मुताबिक, नैम के चचेरे भाई लू थान होई के पिता का चार साल पहले निधन हो गया था. नैम ने अगले दिन एक गुमनाम फोन नंबर का इस्तेमाल करके अपने चचेरे भाई की पत्नी को एक धमकी भरा टेक्स्ट मैसेज भेजा. उसने चाचा की हड्डियों के बदले फिरौती की मांग की और भाभी को पुलिस से संपर्क न करने की चेतावनी दी.

कब्र खोदने के बाद ताबूत के ढक्कन में छेद कर चोरी की वारदात

फिरौती की मांग के बाद नैम के चचेरा भाई और उसकी पत्नी कब्र पर गए और उसका निरीक्षण किया. उन्हें ताबूत के ढक्कन में एक छेद मिला. इसके बाद उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस के पास जाकर इसकी जानकारी दी. मामले की जांच शुरू हुई और नैम को अपराधी पाया गया. 12 सितंबर को उसे कब्र को अपवित्र करने और जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

नैम ने अपना अपराध कबूला, पुलिस ने परिवार को सौंपीं हड्डियां

नैम ने अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को बताया कि उसने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि वह भारी कर्ज में डूबा हुआ था. उसकी सजा की घोषणा अभी बाकी है. पुलिस ने नैम की निशानदेही पर उसके चाचा की हड्डियां ढूंढ़ निकालीं और उन्हें उसके चचेरे भाई को लौटा दिया. हड्डियां वापस मिलने के बाद, नैम के चचेरे भाई होई ने किसी भी संभावित समस्या से बचने के लिए स्थानीय रीति-रिवाजों के अनुसार उन्हें फिर से दफना दिया.

ये भी पढ़ें - 1000 साल पुराने बीज से उगा "अमृत" का पेड़! वैज्ञानिकों का दावा- इससे हो सकता है कैंसर का इलाज

वियतनामी परंपरा में कब्र को अपवित्र करना बहुत अपमानजनक 

वियतनामी परंपरा में कब्र को अपवित्र करना बहुत अपमानजनक माना जाता है. लोगों का मानना ​​है कि ऐसा करने से मृतक परेशान हो सकता है और जीवित लोगों के लिए भी समस्याएं पैदा हो सकती हैं. वियतनाम में इस अपराध के लिए अपराधी को सात साल तक की जेल हो सकती है. वहीं, जबरन वसूली के लिए, किसी अपराधी को 20 साल तक की सजा हो सकती है.

ये भी पढ़ें - Sandalwood Trees: महज दो घंटे में आर्मी ऑफिसर के बंगले से उड़ाए चंदन के दो पेड़, पुणे में गणेश विसर्जन जुलूस की आड़ में भी वारदात

इससे पहले चीन में भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी. वहां भी एक अपराधी ने अपने एक ग्रामीण की कब्र खोदी, उसके अवशेष चुराए और मृतक के परिवार से पैसे ऐंठ लिए. पुलिस ने उस अपराधी को गिरफ्तार कर कानूनी सजा दी थी.

Read More
{}{}