trendingNow11441686
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

हाथ से ही उखाड़ने लगा सड़क, शख्स ने दिखाई 3.8 करोड़ की लागत से बनी ROAD की सच्चाई; Video वायरल

Viral Video: वीडियो में एक शख्स सड़क किनारे से लेकर बीच सड़क तक हाथों से आसानी से निकालता हुआ नजर आया. उसके आस-पास लोग यह देखकर बेहद हैरान हैं. वीडियो के जरिए पता चलता है कि सड़क बेहद की खराब क्वालिटी से बनाई गई थी.

 
हाथ से ही उखाड़ने लगा सड़क, शख्स ने दिखाई 3.8 करोड़ की लागत से बनी ROAD की सच्चाई; Video वायरल
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 15, 2022, 06:48 AM IST

Pradhan Mantri Gramin Sadak Yojana: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक शख्स ने विभागीय भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए अपने हाथों से एक सड़क को हाथ से ही उखाड़ डाला और दिखाया कि सड़क निमार्ण का कार्य कैसे पूरा किया गया. आप वीडियो में देख सकते हैं कि कुछ ही सेकेंड में शख्स ने सड़क की परत को उखाड़ दिया. स्थानीय लोगों के मुताबिक, सड़क निर्माण की अनुमानित लागत 3.8 करोड़ रुपये थी. वीडियो में एक शख्स सड़क किनारे से लेकर बीच सड़क तक हाथों से आसानी से निकालता हुआ नजर आया. उसके आस-पास लोग यह देखकर बेहद हैरान हैं. वीडियो के जरिए पता चलता है कि सड़क बेहद की खराब क्वालिटी से बनाई गई थी.

शख्स ने सड़क को हाथों से उखाड़ डाला

सड़क की बदहाली के विरोध में लोग प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि कनिष्ठ अभियंता (जेई) ठेकेदार के साथ मिलकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. जिला अधिकारियों ने कहा है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (PMGSY) द्वारा भुगतान किए गए पूरनपुर और भगवंतपुर के बीच 7 किलोमीटर की सड़क जल्द ही पूरी हो जाएगी. भगवंतपुर के एक स्थानीय व्यक्ति का अपने हाथों से कोलतार की एक परत को चीरते हुए एक इंटरनेट वीडियो वायरल हो गया है. इस घटना के जवाब में प्रशासनिक अधिकारियों ने खराब गुणवत्ता वाली सड़क की जांच की और मरम्मत की. इसकी जानकारी ग्रामीण इंजीनियरिंग विभाग के एक प्रतिनिधि शैलेंद्र चौधरी ने दी.

 

 

पोल खोले जाने पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक मोटर यात्री ने ब्रेक लगाया जिससे नई सड़क क्षतिग्रस्त हो गई. अब जब लोगों ने निर्माण एजेंसी की स्पष्ट अक्षमता और खराब सामग्री के उपयोग का विरोध करने की योजना का खुलासा किया है, तो एजेंसी को सड़क बिछाने के निर्देश जारी किए गए हैं. सड़क की खराब बिल्ड क्वालिटी को देखकर ट्विटर यूजर्स हैरान हैं और वीडियो पर इसके बारे में कमेंट भी कर रहे हैं.एक ट्विटर यूजर ने यूपी गवर्नमेंट को टैग करते हुए कमेंट किया, 'नई तकनीक लागू?' एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, 'अब सरदारजी पर 3 करोड़ 80 लाख की सड़क को नष्ट करने पर एफआईआर होगी.' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'यह तो सिर्फ एक उदाहरण है. ऐसे और कितने?'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}