Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Video: दिल्ली की गलियों में दनादन पटाखों की तरफ जल रहे ट्रांसफार्मर्स! 2 दिनों से बिजली गुल, गर्मी से बेहाल लोग

Delhi Power Cut: पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में पिछले 4 दिनों से बिजली की भारी समस्या है. एक के बाद एक बिजली के ट्रांसफार्मरों में आग लगने से इलाके में बिजली गुल हो रही है. 24 घंटे से भी ज्यादा समय बिजली गुल रहने के बाद कुछ घंटों के लिए बिजली आती है.

 
Video: दिल्ली की गलियों में दनादन पटाखों की तरफ जल रहे ट्रांसफार्मर्स! 2 दिनों से बिजली गुल, गर्मी से बेहाल लोग
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 20, 2024, 01:45 PM IST

Delhi Transformer Video: पश्चिमी दिल्ली के ख्याला इलाके में पिछले 4 दिनों से बिजली की भारी समस्या है. एक के बाद एक बिजली के ट्रांसफार्मरों में आग लगने से इलाके में बिजली गुल हो रही है. 24 घंटे से भी ज्यादा समय बिजली गुल रहने के बाद कुछ घंटों के लिए बिजली आती है, लेकिन फिर से कट जाती है. इस बार-बार बिजली कटने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. गर्मी के इस मौसम में बिजली गुल होने से पंखे और कूलर नहीं चल पा रहे, जिससे बच्चों और बुजुर्गों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही हैं. लोग बार-बार बिजली विभाग से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है.

यह भी पढ़ें: चमगादड़ को मारकर मां ने बनाया उसका सूप, खुद तो पिया, बेटे को भी पिलाया; हैरान कर देने वाला Video

गर्मी से बेहाल लोग, सोशल मीडिया पर गुस्सा

बिजली की इस समस्या से परेशान लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. कई लोगों ने ट्वीट कर बिजली विभाग को समस्या का समाधान करने की मांग की है. हालांकि, जी न्यूज ने बीएसईएस के प्रवक्ता सीपी कामत से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस समस्या का समाधान करने के लिए बिजली विभाग को पुराने ट्रांसफार्मरों को बदलने की जरूरत है. साथ ही, बिजली की लाइनों की नियमित रूप से जांच करनी चाहिए. ट्रांसफार्मरों में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट है. गर्मी और बिजली की अधिक मांग के कारण शॉर्ट सर्किट हो रहा है. 

 

 

यह भी पढ़ें: बेइज्जती पर बेइज्जती: पाकिस्तान के लोग ही बने पाक खिलाड़ियों के लिए जी-का-जंजाल, नया Video देख इंडियन हुए खुश

बीएसईएस ने भी दिया जवाब

कुछ लोगों ने यह भी कहा कि गर्मी के मौसम में बिजली की मांग बढ़ जाती है, इसलिए विभाग को पहले से ही तैयार रहना चाहिए. यह घटना दिल्ली की बदहाल बिजली व्यवस्था की ओर इशारा करती है. बार-बार बिजली कटने की समस्या आम हो गई है. लोगों को उम्मीद है कि बिजली विभाग जल्द ही इस समस्या का समाधान करेगी. वीडियो वायरल होने के बाद कई सारे लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने जब एक्स पर शिकायत की तो ट्वीट के जरिए बीएसईएस ने जवाब दिया. उन्होंने उनकी डिटेल मांगी और तुरंत कार्रवाई करने के लिए आश्वासन दिया.

{}{}