trendingNow12152396
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Video: अहमदाबाद में रोबोट खिला रहा कस्टमर्स को 'आइस गोला', नए आइ़डिया ने लोगों को किया हैरान

Trending Video: रेस्टोरेंट में रोबोट की मदद अब आम हो गई है. दुनिया भर के कई कैफे और रेस्टोरेंट खाना परोसने, मेज साफ करने और खाना बनाने में रोबोट का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

 
Video: अहमदाबाद में रोबोट खिला रहा कस्टमर्स को 'आइस गोला', नए आइ़डिया ने लोगों को किया हैरान
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Mar 12, 2024, 10:57 AM IST

Robot Viral Video: रेस्टोरेंट में रोबोट की मदद अब आम हो गई है. दुनिया भर के कई कैफे और रेस्टोरेंट खाना परोसने, मेज साफ करने और खाना बनाने में रोबोट का इस्तेमाल कर रहे हैं. नोएडा, चेन्नई, कोयंबटूर और बेंगलुरु जैसे शहरों में रोबोट वाले रेस्टोरेंट फेमस होने के बाद अब अहमदाबाद की एक स्ट्रीट कैफे चर्चा में है. ये कैफे अपने ग्राहकों को आइस गोला देने के लिए रोबोट वेटर का इस्तेमाल कर रही है. वीडियो में, "रोबोटिक कैफे" नाम की एक स्टॉल दिख रही है जो ग्राहकों को आइस गोला बनाने और परोसने के लिए रोबोट का इस्तेमाल कर रही है.

रोबोट कस्टमर्स को खिला रहा आइस गोला

आइशा नाम के इस रोबोट की कीमत ₹1,35,000 है. अहमदाबाद के एक फूड ब्लॉगर कार्तिक माहेश्वरी ने वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया और लिखा, "रोबोट पहली बार अहमदाबाद में आइस गोला परोस रहा है. इसकी कीमत सिर्फ ₹40 से शुरू और वाकई मजेदार है. बहुत साफ और पूरी तरह से ऑटोमैटिक." ये वीडियो खाने के शौकीनों और लोगों को बहुत पसंद आया. खाने और टेक्नोलॉजी के इस मेल को देखकर सब लोग कमेंट्स में अपनी राय लिख रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "ये तो कमाल है!" दूसरे ने कहा, "मुझे अहमदाबाद बहुत पसंद है!" बाकी लोगों ने भी कमेंट्स में प्यार जताने वाले इमोजी शेयर किए और इस नएपन की तारीफ की.

 

 

कुछ ऐसा ही एक मामला चीन में भी हुआ था

हाल ही में, एक घूमने का वीडियो बनाने वाला (ट्रैवल व्लॉगर) केन अब्रॉड ने चीन के शंघाई में अपने होटल के कमरे में खाना पहुंचाने वाले रोबोट का वीडियो शेयर किया. वीडियो की शुरुआत में वो कहते हैं, "ठीक है, तो फोन बज रहा है. इसका मतलब है कि रोबोट आ गया है. ओह, एक रोबोटिक आवाज चीनी में बोल रही है. समझ नहीं आ रहा है क्या कह रहा है, पर देखते हैं ये यहीं है ना." यह वीडियो भी काफी वायरल हुआ था और लोगों ने काफी वाहवाही की थी.

Read More
{}{}