trendingNow12034288
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

पैर से कुचलकर बनाई जा रही ठंड में खाने वाली रेवड़ी, Video देखने से पहले सोच लें सौ बार

Rewadi In Winter: ठंड के सीजन में ज्यादातर भारतीयों को रेवड़ी खाना बेहद ही पसंद है. उस रेवड़ी को अपने मेहमानों को भी खिलाते हैं. हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने इस रेवड़ी को बनाने के अनोखे तरीके को दिखलाया है.

 
पैर से कुचलकर बनाई जा रही ठंड में खाने वाली रेवड़ी, Video देखने से पहले सोच लें सौ बार
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Dec 29, 2023, 01:52 PM IST

Rewadi Viral Video: ठंड के सीजन में ज्यादातर भारतीयों को रेवड़ी खाना बेहद ही पसंद है. उस रेवड़ी को अपने मेहमानों को भी खिलाते हैं. हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने इस रेवड़ी को बनाने के अनोखे तरीके को दिखलाया है. इसने कई लोगों को चौंका दिया है. इतना ही नहीं, वीडियो देखने के बाद इस मिठाई के प्रति लोगों का नजरिया भी बदल गया. इसलिए वीडियो देखने से पहले आपको सौ बार सोच लेना चाहिए. अब जब भी लोग रेवड़ी खाएंगे तो मन में जरूर ख्याल आएगा कि कहीं ये रेवड़ी पैरों से तो नहीं कुचली जा रही.

रेवड़ी बनाने का अनोखा तरीका

इंस्टाग्राम पर @nutritionistmisha नाम के अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो में रेवड़ी बनाने का अनोखा तरीका दिखाया गया है. शुरुआत में, एक आदमी चाशनी बनाता है, जिसे बाद में गाढ़ा करके एक रॉड पर टांग दिया जाता है. ग्लव्स या हेड कवर का इस्तेमाल किए बिना इस चाशनी को खींचकर लंबा किया जाता है और फिर मोटे टुकड़ों में काट दिया जाता है. वीडियो का सबसे चौंकाने वाला हिस्सा तब आता है जब छोटे टुकड़ों को पतली डिस्क में बदल दिया जाता है. उन्हें जमीन पर बिखेर दिया जाता है और एक मजदूर जो प्लेट के ऊपर खड़ा होता है अपने पैरों का इस्तेमाल करके उन्हें दबाकर पतला करता है.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

भले ही तरीका बहुत अलग है, लेकिन इसी प्रक्रिया से हमारी पसंदीदा सर्दी की मिठाई रेवड़ी बनती है. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, "क्या जरूरी था?" अविश्वास व्यक्त करते हुए वीडियो पोस्ट करने वाले व्यक्ति का कहना है, "मुझे रेवड़ी बहुत पसंद है लेकिन इस वीडियो के बाद मैं इसे हमेशा के लिए नहीं खाऊंगा." इस वीडियो को देखने के बाद लोगों के अलग-अलग रिएक्शन आए.

एक ने गुस्से में कहा, "ये ब्लॉगर हमारे बचपन को क्यों बर्बाद कर रहे हैं? हमने ये सब खाकर बड़े हुए हैं, बस." दूसरे ने स्वीकार किया कि ये बिलकुल हाइजीनिक नहीं है, लेकिन मेहनत देखकर वो अचंभित भी हुए, उन्होंने लिखा, "ये बिल्कुल साफ-सुथरा तरीका नहीं है, लेकिन इतनी मेहनत देखकर मैं हैरान हूं. किसी को पता था कि इसे बनाना इतना मुश्किल है?"

Read More
{}{}