trendingNow12379926
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Video:राष्ट्रीय पशु-राष्ट्रीय पक्षी का हुआ आमना-सामना, बाघ ने मोर पर मारा पंजा; आखिर में कौन जीता?

Shocking Video: तभी अचानक एक बाघ वहां आ जाता है और उस पर हमला कर देता है. दोनों जानवर एक-दूसरे के बहुत करीब थे लेकिन आगे जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा. यह फाइट भारत के राष्ट्रीय पशु और राष्ट्रीय पक्षी के बीच था और अब लोग जानना चाहते हैं कि आखिर इसका विजेता कौन था?

 
Video:राष्ट्रीय पशु-राष्ट्रीय पक्षी का हुआ आमना-सामना, बाघ ने मोर पर मारा पंजा; आखिर में कौन जीता?
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 12, 2024, 12:10 PM IST

Tiger Peacock Fight: मोर को देखकर लगता है कि ये बहुत प्यारे पक्षी हैं और जंगल के दूसरे जानवरों से इन्हें कोई खतरा नहीं होता. लेकिन असल में ऐसा नहीं है. मोर भी दूसरे जानवरों का शिकार बन जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर आया है जिसने लोगों को हैरान कर दिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मोर जंगल में घूम रहा था, तभी अचानक एक बाघ वहां आ जाता है और उस पर हमला कर देता है. दोनों जानवर एक-दूसरे के बहुत करीब थे लेकिन आगे जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा. यह फाइट भारत के राष्ट्रीय पशु और राष्ट्रीय पक्षी के बीच था और अब लोग जानना चाहते हैं कि आखिर इसका विजेता कौन था?

बाघ और मोर के बीच हुई मजेदार लड़ाई

सोशल मीडिया पोस्ट पर जो बात की जा रही है, उसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था. वीडियो में एक बाघ और एक मोर के बीच दुर्लभ झड़प दिखाई गई है. यह यूजर अद्भुत वाइल्डलाइफ वीडियो शेयर करने के लिए जाना जाता है जिसे अक्सर इंटरनेट पर वायरल किया जाता है. इंस्टाग्राम हैंडल को 27 लाख से अधिक यूजर्स फॉलो करते हैं. कई लोगों को लगता है कि मोर उड़ नहीं सकते. लेकिन ऐसा नहीं है. वे खतरे से बचने के लिए कम दूरी तक उड़ सकते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by RAWR SZN (@rawrszn)

 

वीडियो में आखिर ऐसा क्या हुआ?

वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक मोर जंगल में घूम रहा है. अचानक पीछे से झाड़ियों से एक बाघ निकला और मोर पर हमला कर दिया. उनके बीच केवल एक इंच की दूरी थी, लेकिन फिर मोर उड़ने में कामयाब रहा. बाघ ने मोर को अपने पंजे से गिराने की कोशिश की, लेकिन तब तक मोर उड़ चुका था. यूजर ने कैप्शन में लिखा, "मोर कम दूरी तक उड़ सकते हैं, अक्सर 15 मीटर (49 फीट) तक ऊंचाई तक पहुंच जाते हैं, जिससे उन्हें शिकारियों से बचने के लिए पेड़ पर उड़ने में मदद मिलती है." शिकार में नाकाम रहने के बाद बाघ फिर अपने शावकों के पास लौट गया.

Read More
{}{}