trendingNow11250341
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Rare Blue Lobster: मछली पकड़ते-पकड़ते मछुआरे के हाथ लगी दुर्लभ चीज, देखकर हर कोई हो रहा हैरान

Trending News: बताया जाता है कि नीली झींगा मछली दो मिलियन में एक होती है. यानी इसकी संख्या सीमित है और यह दुर्लभ प्रजाति की मछली है. मछुआरे ने बाद में इस मछली को फिर से पानी में ही छोड़ दिया ताकि वह बड़ी हो सके. उसने इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की है.

दुर्लभ है यह मछली
Stop
Updated: Jul 09, 2022, 02:02 PM IST

Fisherman Catches Extremely Rare Blue Lobster: समुद्र अपने अंदर कई रहस्य समाए हुए है. आपको इसके अंदर हजारों ऐसे जीव-जंतु, मछलियां या कीड़े मिल जाएंगे जो प्रायः दुर्लभ होते हैं और लोगों को नजर नहीं आते. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि अनजाने में ये रहस्यमयी चीजें बाहर आती हैं और जिसे मिलती हैं वो खुद भी दंग हो जाता है. ऐसा ही कुछ हाल ही में एक मछुआरे के साथ हुआ. मछली की तलाश करते करते उसके हाथ एक ऐसी चीज लगी जो लाखों में एक पाई जाती है. चलिए जानते हैं आखिर ऐसा क्या उस मछुआरे के हाथ लगा.

मछुआरे को काफी देर तक नहीं हुआ भरोसा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला संयुक्त राज्य अमेरिका का है और वह भाग्यशाली मछुआरा पोर्टलैंड मेन में रहने वाला लार्स जोहान है. कुछ दिन पहले उसने एक अद्भुत खोज की. दरअसल, मछली पकड़ते-पकड़ते उसके जाल में एक नीली झींगा मछली आ गई. बताया जाता है कि नीली झींगा मछली दो मिलियन में एक होती है. यानी इसकी संख्या सीमित है और यह दुर्लभ प्रजाति की मछली है. पहले तो उसे काफी देर तक इस पर भरोसा नहीं हो रहा था, लेकिन साथी मछुआरों ने इसकी पुष्टि की तो उसे भरोसा हुआ.

मछुआरे ने शेयर की तस्वीर

इस दुर्लभ मछली की तस्वीर को शेयर करते हुए लार्स ने ट्विटर पर लिखा, "यह नीली झींगा मछली कल पोर्टलैंड के तट पर पकड़ी गई थी और इसे बड़ा होने के लिए और बढ़ने के लिए मैं इसे फिर से पानी में वापस छोड़ रहा हूं. ब्लू लॉबस्टर 2 मिलियन में एक होते हैं."

 

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

वहीं, दूसरी ओर दुर्लभ लॉबस्टर की यह तस्वीर देखते ही देखते सेशल मीडिया पर वायरल हो गई. लोग इसे लेकर तरह तरह के कमेंट भी करने लगे. एक व्यक्ति ने लिखा, "मैंने भी पिछले साल इसी तरह के नीले लॉबस्टर की खोज की थी." वहीं एक अन्य शख्स ने लिखा कि "ऑस्ट्रेलिया में हमारे पास इसी तरह का नीला क्रेफ़िश है जिसे आप केवल गोल्ड कोस्ट के पीछे वर्षावन में पा सकते हैं.”

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}