trendingNow11421078
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Unique Wedding: ब्लैक ड्रेस में शव वाहन से आई दुल्हन, श्मशान घाट में शवों के बीच की शादी

Wedding at Funeral Home: दुल्हन नोर्मा कहती हैं कि श्मशान मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा है. मैंने यहा कई साल तक काम किया है. इसके अलावा यह शहर का पहला ऐसा श्मशान है जिसे महिलाएं ही चलाती हैं. इन सब वजहों से ही मैंने शादी के लिए इस वैन्यू को चुना. हैलोवीन-थीम वेडिंग मेरे लिए परफेक्ट है.

शादी में आए मेहमानों के लिए भी ड्रेस थीम रखी गई थी
Stop
Updated: Nov 02, 2022, 08:34 AM IST

Unique Wedding Theme: आज कल शादी को यादगार बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. कहीं डेकोरेशन पर ध्यान दिया जाता है, तो कुछ लोग दूल्हा और दुल्हन की यूनिक एंट्री पर फोकस करते हैं. कुछ अलग तरह का शादी का कार्ड छपवाते हैं, तो कुछ शानदार वैन्यू चुनते हैं. पर अमेरिका में एक शख्स ने अपनी शादी को अलग बनाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे.

सफेद की जगह ब्लैक ड्रेस में दुल्हन

कैलिफोर्निया के रीडली में रहने वाली 27 साल की नोर्मा निनो ने पिछले दिनों 29 साल के एक्सेल से शादी की. यह शादी काफी चर्चा में रही. दरअसल, नोर्मा शादी के लिए शववाहन में पहुंची थीं. यही नहीं इन्होंने शादी श्मशान घाट में जाकर दो ताबूतों से घिरी जगह में जाकर की. इस यूनिक शादी के लिए नोर्मा ने सफदे की जगह ब्लैक ड्रेस का चयन किया. शादी में आए अधिकतर मेहमान इस थीम को देखकर दंग रह गए. लेकिन नोर्मा ने इस शादी को ‘परफेक्ट’ और यादगार बताया.

श्मशान घाट को आखिर क्यों चुना

इस सवाल के जवाब में नोर्मा कहती हैं कि श्मशान मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा है. मैंने यहा कई साल तक काम किया है. इसके अलावा यह शहर का पहला ऐसा श्मशान है जिसे महिलाएं ही चलाती हैं. इन सब वजहों से ही मैंने शादी के लिए इस वैन्यू को चुना. हैलोवीन-थीम वेडिंग मेरे लिए परफेक्ट है.

टिंडर पर हुई थी दोनों की मुलाकात

नोर्मा और एक्सेल की मुलाकात टिंडर पर अगस्त 2018 में हुई थी. इन्होंने दो साल तक डेटिंग की. इसके बाद एक्सेल ने नोर्मा को प्रपोज किया. इस साल अक्टूबर में दोनों ने शादी करने का फैसला किया. पहले दोनों ने योजमाइट नेशनल पार्क में शादी करने का फैसला किया था, लेकिन नोर्मा इससे ज्यादा खुश नहीं थीं. बाद में नोर्मा ने श्मशान में शादी का प्रपोजल रखा.

परिवार वाले नहीं थे तैयार

नोर्मा बताती हैं कि जब उन्होंने अपने परिवार में बताया कि वह श्मशान घाटन में शादी करना चाहती हैं तो परिवार वाले तैयार नहीं हुए. वह कहती हैं कि मेरी फैमिली अंधविश्वासी है ऐसे में वे डर गए. पर किसी तरह मैंने परिवार वालों को राजी किया. जब नोर्मा ने शादी के लिए गेस्ट को बुलाया तो उन्हें 1930वीं दशक वाले स्टाइल का कॉस्टयूम पहनकर आने को कहा था.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}