trendingNow12356883
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

OMG! 11000 Km दूर से कनाडा में पंडित जी ने रॉकेट की स्पीड से कराई शादी, हैरान रह गए दूल्हा-दुल्हन और घराती-बराती

Viral Shadi: अमेरिका के पड़ोसी कनाडा में हुई अनोखी शादी का वीडियो वायरल हो रहा है. ये शादी कई मायनों में खास थी. जहां दूल्हा-दुल्हन विदेश में थे और पंडित जी ने अपने सिवनी से मंत्रोच्चार करके फेरे कराए तो देखने वाले देखते रह गए.

OMG! 11000 Km दूर से कनाडा में पंडित जी ने रॉकेट की स्पीड से कराई शादी, हैरान रह गए दूल्हा-दुल्हन और घराती-बराती
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jul 28, 2024, 03:32 PM IST

Online Marriage: सोशल मीडिया के इस युग में आए दिन कुछ न कुछ हटकर चीजें वायरल होती रहती हैं. यहां पर बात ऐसी अनोखी शादी की, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. इस शादी में दुल्हन देसी और दूल्हा विदेशी है. इसके अलावा ये अद्भुत आयोजन और भी कई मायनों में खास रहा. मैरिज सेरिमनी भारत से करीब 11000 Km दूर कनाडा में हुई और पंडित जी यहां अपने मध्य प्रदेश के सिवनी से मंत्रोच्चार करके शुभ नक्षत्र में देवी-देवताओं को खुश करते हुए विवाह संस्कार संपन्न करा दिया.

कनाडा में फेरे और दूल्हा-दुल्हन का दक्षिणा संकल्प

मध्य प्रदेश के जिन पंडितजी ने फेरे कराए उनका नाम राजेंद्र पांडे हैं. उनकी स्पीड भी बाकमाल रही. पंडित जी ने सिवनी की दुल्हन (Dulhan) का कनाडा के निवासी दूल्हे (Dulha) से ऑनलाइन विवाह कराया. सनातन संस्कार में पंडित जी को दी जाने वाली दक्षिणा की अलग महत्व होता है. इसलिए दूल्हा-दुल्हन के परिजनों ने संकल्प लिया कि वो खुद मध्य प्रदेश आकर पंडितजी को दक्षिणा देंगे. 

आज के इस हाईटेक युग में जहां सभी काम ऑनलाइन हो रहै हैं ऐसे में विवाह संस्कार इससे भला अछूते कैसे रह सकते है ऐसा ही एक ऑनलाइन विवाह सिवनी से हुआ जहां भारतीय मूल की सिवनी निवासी बेनी सिंह की सुपुत्री संगीता एवं कनाडा मूल के टोरंटो निवासी कायल का विवाह हिंदू रीति रिवाज के साथ रात्रि में ऑनलाइन संपन्न हुआ.

देखें वीडियो

 

इस शादी की सबसे खास बात ये रही कि कनाडा निवासी वर पक्ष के लोग भारतीय संस्कृति के अनुसार विवाह के लिए काफी उत्सुक थे उन्होंने भारतीय पद्धति से विवाह करने का निर्णय लिया और फिर यह विवाह ऑनलाइन तरीके से संपन्न हुआ. जिसमें पंडित राजेंद्र पांडे ने अपने घर से बैठकर लैपटॉप के माध्यम से विवाह का मंत्र उच्चारण कर कनाडा में विवाह को संपन्न कराया.

ऑनलाइन शादी

इस ऑनलाइन शादी में दूल्हा-दुल्हन समेत सारे घराती और कुछ बराती भी ऑनलाइन रहे. शादी सात जन्मों का बंधन है. जिसमें पंडित जी विधिविधान से मंत्र पढ़कर शादी कराते हैं. हिंदू मान्यताओं में विवाह संस्कार की अलग ही महिमा है. जब प्रेम में पगे दो लोग एक दूसरे के साथ जिंदगीभर साथ निभाने को राजी हो जाते हैं तो फिर जात-पात और धर्म की बेड़ियां टूट जाती हैं. 

Read More
{}{}