trendingNow12425190
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

आसमान से अचानक गिरने लगे सैकड़ों अंडरवियर, लोगों ने सिर उठाकर देखा तो बोले- ये कैसी बारिश?

Underwear Rain: अंडरवियर की बारिश ने एक चीनी शहर को प्रभावित किया है जहां तेज हवाओं ने लोगों के कपड़े उड़ा दिए. 2 सितंबर को लोगों के अंडरवियर उनकी बालकनियों से उड़ गए.

 
आसमान से अचानक गिरने लगे सैकड़ों अंडरवियर, लोगों ने सिर उठाकर देखा तो बोले- ये कैसी बारिश?
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 12, 2024, 06:08 AM IST

Underwear Raining From The Sky: अंडरवियर की बारिश ने एक चीनी शहर को प्रभावित किया है जहां तेज हवाओं ने लोगों के कपड़े उड़ा दिए. 2 सितंबर को लोगों के अंडरवियर उनकी बालकनियों से उड़ गए. उसी दिन शहर के अधिकारियों ने कृत्रिम रूप से बादलों को बीज बोया ताकि वर्षा को प्रोत्साहित किया जा सके और एक गंभीर गर्मी की लहर को तोड़ा जा सके. बाद में स्तर 8 की हवाएं शहर में आईं. लेकिन अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि दोनों घटनाएं जुड़ी नहीं हैं. अब इस घटना को '9/2 चोंगकिंग अंडरवियर संकट' के रूप में जाना जाता है. 

यह भी पढ़ें: Apple iPhone16 लॉन्च के बाद Samsung ने जमकर उड़ाया मजाक, ट्वीट कर लिख दी ऐसी बात

लोगों ने अनुमान लगाया कि आर्टिफिशयल बारिश की वजह से आने वाले तेज आंधी-तूफान के कारण ही लोगों के बिल्डिंग्स के कपड़े उड़ गए. चीन में लोगों के लिए अपने अंडरवियर हाथ से धोना और उन्हें सूखने के लिए लटका देना आम बात है. फिलहाल, चीन में "अंडरवियर संकट" के दौरान कई तस्वीरें वीबो (चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म) काफी वायरल हुईं. लोगों के कपड़े उड़ने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुईं. उनमें से कुछ ने बताया कि कैसे अंडरवियर उनके सिर के ऊपर से उड़कर आ गया.

 

 

एथेल नाम के एक व्यक्ति ने वीबो पर लिखा, "मैं अभी बाहर गया और अचानक तेज बारिश होने लगी और अंडरवियर आसमान से गिरने लगे." एक अन्य ने लिखा, "क्या किसी ने मेरे सफेद पोल्का डॉट अंडरवियर को देखा?" एक यूजर ने लिखा, "किसी का सफेद पोल्का डॉट अंडरवियर मेरी छत पर उड़कर आया है."

यह भी पढ़ें: इस गांव में हुआ 'स्त्री' मूवी जैसा कांड! लड़की की रहस्यमयी मौत के बाद खौफ और सदमे में लोग

चीन में भीषण गर्मी

चीन के दक्षिण-पश्चिम में भीषण गर्मी पड़ रही है, जिससे तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इस चिलचिलाती गर्मी के कारण क्षेत्र के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. गर्मी का मुकाबला करने के लिए अधिकारियों ने कथित तौर पर कृत्रिम बारिश का इस्तेमाल किया, एक तकनीक जो बादलों में सिल्वर आयोडाइड जैसे रसायनों को फैलाकर कृत्रिम बारिश को प्रेरित करती है. अधिकारियों ने स्वीकार किया कि लगभग 200 बादल-बुवाई रॉकेट दागे गए थे, लेकिन यह भी कहा कि तेज हवाएं इसके कारण नहीं हुईं. चोंगकिंग मौसम संशोधन कार्यालय के उप निदेशक झांग यिक्सुआन ने कहा कि हवाएं संवहन के कारण हुईं.

Read More
{}{}