trendingNow12379628
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Video: वो खूंखार सुरंग जिसमें घुसते ही अटक जाती हैं इंसान की सांसें, वहां मिला सदियों पुराना रेलवे ट्रैक

Railway Track In Tunnel: एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक गहरे गड्ढे में उतरकर एक खदान की खोज कर रहा है. वीडियो की शुरुआत में आदमी अपना बैग 100 फीट (30 मीटर) गहरे गड्ढे में फेंकता है और फिर उसमें उतरकर 3 फीट की खदान की खोज शुरू करता है.

 
Video: वो खूंखार सुरंग जिसमें घुसते ही अटक जाती हैं इंसान की सांसें, वहां मिला सदियों पुराना रेलवे ट्रैक
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 12, 2024, 08:36 AM IST

Underground Railway Track: दुनिया भर में लोगों के अलग-अलग शौक होते हैं, जैसे फुटबॉल या क्रिकेट खेलना या लहरों पर सर्फिंग करना. कुछ लोगों को खतरनाक काम करने में भी मजा आता है, जैसे कि संकरी सुरंगों में रेंगकर घूमना और कभी-कभी फंस जाना. इंस्टाग्राम यूजर अंडरग्राउंड बर्मिंघम ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक गहरे गड्ढे में उतरकर एक खदान की खोज कर रहा है. इस पेज को एक आदमी चलाता है जो खुद को एडवेंचरर और ट्रैवलर बताता है. वीडियो की शुरुआत में आदमी अपना बैग 100 फीट (30 मीटर) गहरे गड्ढे में फेंकता है और फिर उसमें उतरकर 3 फीट की खदान की खोज शुरू करता है.

यह भी पढ़ें: उम्र कम करने वाली जगह! 65 साल का शख्स कुछ ही मिनटों में दिखने लगा 35 साल का, कैसे?

अंदर घुसते ही सांस लेने में तकलीफ

ये बहुत बड़ा छेद नहीं है और जैसे-जैसे आदमी अंदर जाता है, लगता है कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. वो अपना बैग उठाकर खदान के अंदर जाता रहता है, भले ही उसके ऊपर की छत खतरनाक तरीके से बंद हो रही हो. फिर वो टॉर्च जलाकर सुरंग को रोशन करता है और देखा जा सकता है कि वहां अलग-अलग आकार के कई पत्थर पड़े हुए हैं. यूजर्स को सुरंग में दो स्टील की रेल भी दिखाई देती है. इसका मतलब हो सकता है कि इस सुरंग का इस्तेमाल कभी अंडरग्राउंड रेलवे ट्रैक के रूप में किया जाता था. क्रिएटर कहता है- तो मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को ये पसंद आएगा.. और यूजर्स को लगता है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण उसकी सांस फूल रही है.

कुछ यूं खोजा बाहर निकलने का रास्ता

फिर वो सुरंग से बाहर निकलने का रास्ता ढूंढने लगता है, जो इस क्लिप में दिखाई नहीं दे रहा है. फिर उसने टॉर्च जलाई और सुरंग में रोशनी की. वहां कई अलग-अलग आकार के पत्थर बिखरे पड़े थे. लोगों ने सुरंग में दो स्टील की पटरियां भी देखीं. इससे पता चलता है कि शायद इस सुरंग का इस्तेमाल कभी अंडरग्राउंड रेलवे ट्रैक के तौर पर किया जाता था. क्रिएटर ने कहा, "तो, मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को ये पसंद आएगा." लेकिन ऐसा लग रहा था कि ऑक्सीजन की कमी के कारण उनकी सांस फूल रही है. फिर वो सुरंग से निकलने का रास्ता ढूंढने लगा, जो वीडियो में नहीं दिख रहा था.

देखें वीडियो-

 

सोशल मीडिया यूजर्स को देखकर हैरानी हुई कि आदमी अपने साथ टॉर्च बांधकर इतने खतरनाक रास्ते पर जा रहा है. एक यूजर ने पूछा कि वो ऑक्सीजन और गर्मी की कमी का कैसे सामना करता है. क्रिएटर ने जवाब दिया कि वो गर्मी से बचने के लिए शॉर्ट्स या बिना शर्ट के रहता है. उसने कहा कि ऑक्सीजन के लिए लोगों को मीटर पर नजर रखनी चाहिए कि वो कम तो नहीं हो रहा है. एक दूसरे ने पूछा कि वो कितनी बार चमगादड़ और चूहों का सामना कर चुका है, जिस पर क्रिएटर ने जवाब दिया कि वो चमगादड़ों का सामना कर चुका है. अंडरग्राउंड बर्मिंघम नाम के एक यूजर ने कुछ समय पहले इसी तरह की एक सुरंग को खोजा था जो 1860 के दशक की थी.

Read More
{}{}