trendingNow11652825
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Viral News: ये कैसा अंधविश्वास! दो बच्चों की कुत्तों से करा दी शादी, पूरे गांव को दिया भोज

Human-Dog Marriage: बुरी आत्माओं से निजात पाने के अंधविश्वास के आधार पर ओडिशा के बालासोर जिले के एक आदिवासी गांव में दो ऐसी शादियां हुईं. मचुआ सिंह को अपने 11 साल के बेटे तपन सिंह के लिए दुल्हन के रूप में एक फीमेल डॉगी का इंतजाम करना पड़ा. जबकि मानस सिंह ने अपनी 7 साल की बेटी लक्ष्मी की शादी एक डॉगी से कराई. 

Viral News: ये कैसा अंधविश्वास! दो बच्चों की कुत्तों से करा दी शादी, पूरे गांव को दिया भोज
Stop
Rachit Kumar|Updated: Apr 14, 2023, 10:38 PM IST

Trending Story: दुनिया में शादियों को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें सुनी होंगी. किसी ने खुद से शादी की तो किसी ने डॉल से. लेकिन भारत के ओडिशा से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक लड़के की फीमेल डॉगी और लड़की की शादी एक डॉग से कराई गई. इंसान और कुत्ते के बीच शादी सुनने में भले ही अजीबो-गरीब लगे, लेकिन यह सच है. 

बुरी आत्माओं से निजात पाने के अंधविश्वास के आधार पर ओडिशा के बालासोर जिले के एक आदिवासी गांव में दो ऐसी शादियां हुईं. मचुआ सिंह को अपने 11 साल के बेटे तपन सिंह के लिए दुल्हन के रूप में एक फीमेल डॉगी का इंतजाम करना पड़ा. जबकि मानस सिंह ने अपनी 7 साल की बेटी लक्ष्मी की शादी एक डॉगी से कराई. मचुआ और मानस सोरो प्रखंड के बंधशाही गांव के हो जनजाति के सदस्य हैं. 

गांव में ये है मान्यता

अपने बच्चों की शादी के लिए उन्होंने कुत्ते की खोज तब शुरू की, जब उनके बच्चों के ऊपरी जबड़े में पहला दांत निकला.इन आदिवासियों का मानना है कि उनके बच्चों की जिंदगी पर बुरा असर पड़ सकता है. 28 साल के सागर सिंह ने कहा कि समुदाय की परंपरा के मुताबिक, सुबह सात बजे से एक बजे तक ये दोनों शादियां चलीं और सामूहिक भोज कराया गया. उसने कहा, समुदाय का मानना है कि बुरी आत्मा का साया शादी के बाद कुत्तों में चला जाता है. वैसे तो इसका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, लेकिन यह अंधविश्वास पीढ़ी-दर-पीढ़ी चला आ रहा है.

पिछले महीने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक परिवार में दो कुत्तों की ग्रैंड शादी कराई गई थी. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.  वीडियो में मेहमान शादी में एन्जॉय करते नजर आ रहे हैं. हैरानी की बात यह थी कि सजावट बिल्कुल वैसी थी, जिसे भारत की आम शादियों में होती है. फीमेल डॉगी को लाल दुपट्टे में सजाया गया था. जबकि दूल्हा बना कुत्ता शादी में इलेक्ट्रिक टॉय कार में आया था. फीमेल डॉगी को पारंपरिक डोली में बैठाकर विदा किया गया था. 

(एजेंसी-पीटीआई)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}