trendingNow11800780
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Video: पेड़ के ऊपर मांस के टुकड़े के लिए भिड़ गए 2 तेंदुए, नीचे थी लकड़बग्घों की फौज..फिर क्या हुआ

Viral Video: इस मजेदार घटना का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ, लोगों के रोंगटे खड़े हो गए. पहले तो लोगों को समझ में नहीं आया कि आखिर माजरा क्या है. लेकिन जब उन्होंने वीडियो को ध्यान से देखा तो राज खुल गया.

Video: पेड़ के ऊपर मांस के टुकड़े के लिए भिड़ गए 2 तेंदुए, नीचे थी लकड़बग्घों की फौज..फिर क्या हुआ
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Jul 29, 2023, 08:18 AM IST

Leopard And Impala: जंगल एक ऐसी जगह है जहां पर तमाम जानवर आपस में लड़ते झगड़ते रहते हैं और अपने भोजन के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देते हैं. इसी कड़ी में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें दो तेंदुए मांस के एक टुकड़े के लिए लड़ रहे थे. और उनके हाथ से वह मांस का टुकड़ा निकल गया. वह टुकड़ा लकड़बग्घों की एक फ़ौज के हाथ लग गया. गनीमत यह रही कि एक तेंदुआ भी लकड़बग्घों के चंगुल में आ गया था लेकिन वह वहां से भाग निकला. वरना उसकी भी जान की शामत आ गई थी.

दरअसल, हाल ही में यह वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. वीडियो में दिख रहा है फिर दो तेंदुए एक पेड़ पर चढ़े हुए हैं और वे इंपाला के मांस के लिए लड़ रहे हैं और ठीक उसी समय पेड़ के नीचे लकड़बग्घों की फौज जमा दिख रही है. ऊपर तेंदुए मांस के टुकड़े के लिए लड़ रहे हैं और नीचे लकड़बग्घे खड़े हुए थे. वे शायद इसी ताक में थे की मांस का टुकड़ा नीचे गिर जाए.

ऐसा हुआ भी, तेंदुए की लड़ाई में मांस का टुकड़ा पेड़ के नीचे गिर गया. मजेदार बात यह रही कि एक तेंदुआ के नीचे गिर गया. जैसे ही तेंदुआ नीचे गिरा, खुद को वह लकड़बग्घों की फौज में पाता है. वह अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकलता है, जैसे ही तेंदुआ भागता है, ऊपर से इंपाला के मांस का टुकड़ा भी नीचे गिर जाता है और लकड़बग्घे मांस के टुकड़े झपट पड़ते हैं.

अब एक तेंदुआ भाग जाता है और दूसरा तेंदुआ पेड़ पर चढ़ा रह गया, इधर मांस का टुकड़ा लकड़बग्घों के पास पहुंच गया. दोनों तेंदुए के हाथ में झगड़े की वजह से कुछ नहीं आया और लकड़बग्घे की फौज उस मांस के टुकड़े को चट कर गई. वीडियो जैसे ही वायरल हुआ सोशल मीडिया पर लोग कहने लगे कि लड़ाई झगड़े के चक्कर में तेंदुए ने अपना खाना खो दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dulini (@dulinilodge)

Read More
{}{}