trendingNow11649449
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Finger Push Ups: एक मिनट में 2 उंगलियों के बल पर किए 22 पुश-अप्स, गिनीज बुक में दर्ज हुआ लड़का

Guinness Book: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने खुद इस लड़के की तस्वीर शेयर करते हुए बताया है दो उंगलियों के सहारे पुशअप्स करते हुए तालियां बजाते हुए इस लड़के ने नया रिकॉर्ड बनाया है.

Finger Push Ups: एक मिनट में 2 उंगलियों के बल पर किए 22 पुश-अप्स, गिनीज बुक में दर्ज हुआ लड़का
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 12, 2023, 02:29 PM IST

Push Ups By Two Fingers: दुनिया में तमाम लोग रियाज और एक्सरसाइज करते हैं. लेकिन उनमें से कुछ लोग ही रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा पाते हैं. इसी कड़ी में एक लड़के का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया. इस लड़के ने दो उंगलियों के सहारे कुछ ऐसा कारनामा किया कि वह दुनिया भर में चर्चा में आ गया है.

दरअसल हाल ही में खुद गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड ने अपनी रिपोर्ट में इस लड़के के बारे में बताया है. इस लड़के ने उंगलियों के सहारे 1 मिनट में 22 पुशअप्स तालियां बजाने के साथ कर दिखाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लड़के की उम्र 21साल है और लड़के का नाम झांग युक्सुआन है. लड़के ने एक मिनट में ताली के साथ 2 उंगलियों पर 22 पुश अप्स करके गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

हैरानी की बात है कि लड़के ने फिम से प्रेरित होकर यह रिकॉर्ड बनाया है. इस लड़के ने 13 साल की उम्र से ही वेट ट्रेनिंग का प्रशिक्षण शुरू किया और पुश अप्स के विभिन्न प्रकारों का अभ्यास किया था. फिलहाल कॉलेज में पढ़ने वाले झांग ने अपनी शारीरिक फिटनेस के लिए बहुत मेहनत की और अपनी ताकत बढ़ाने के लिए पारंपरिक चीनी दवाओं का इस्तेमाल किया है.

लड़के की दो शानदार तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें दिख रहा है कि उसने कितने बेहतरीन तरीके से करके दिखाया है. लड़के ने बताया कि उसे कुंग फू फिल्मों को देखकर फिंगर पुश अप्स करने की प्रेरणा मिली है. उसने ऑनलाइन वीडियो को देखकर भी खुद को प्रशिक्षित किया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 
Read More
{}{}