trendingNow12341133
Hindi News >>Trending
Advertisement

अधिकारी को ये सब देख शर्म नहीं आता क्या? जमीन पर लोटने वाले किसान की नहीं सुन रहा कोई, यूजर्स ने कहा ऐसा

MP News: किसान शंकरलाल का आरोप है कि उनकी कई शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस परेशानी को बताने के लिए वो कलेक्ट्रेट ऑफिस में जमीन पर लोट गए. बताया जा रहा है कि किसी स्थानीय गुंडे ने अवैध रूप से उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है, जिससे किसान बहुत दुखी है.

 
अधिकारी को ये सब देख शर्म नहीं आता क्या? जमीन पर लोटने वाले किसान की नहीं सुन रहा कोई, यूजर्स ने कहा ऐसा
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 18, 2024, 09:03 AM IST

Mandsaur Farmer: वीडियो में एक बूढ़े किसान को फटी धोती पहने हुए देखा जा सकता है. वह मध्य प्रदेश के एक सरकारी दफ्तर (कलेक्ट्रेट) के अंदर है. वह बहुत परेशान है और हाथ जोड़कर फर्श पर लोट रहा है. वह पूछ रहा है कि "अब हम क्या करें?" वहां सरकारी कर्मचारी और अन्य लोग भी देख रहे हैं. बताया जा रहा है कि किसी स्थानीय गुंडे ने अवैध रूप से उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है, जिससे किसान बहुत दुखी है.

किसान की नहीं हुई सुनवाई तो किया ऐसा

किसान शंकरलाल का आरोप है कि उनकी कई शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस परेशानी को बताने के लिए वो कलेक्ट्रेट ऑफिस में जमीन पर लोट गए. गुस्से में शंकरलाल ने कहा, "जमीन माफिया मुझे बहुत परेशान कर रहा है. तहसीलदार गलती करता है, मगर सजा भुगतनी पड़ती है किसान को. वो गलती करते हैं और मुझे नुकसान उठाना पड़ता है. मैं सरकार और प्रशासन से बहुत नाखुश हूं. यहां के अधिकारी भ्रष्ट हैं. हमारी बहुत परेशानी हो रही है... किसानों के साथ धोखा हो रहा है."

स्थानीय प्रशासन ने क्या कहा?

स्थानीय प्रशासन ने बताया कि जिस जमीन को लेकर शिकायत की गई है, उस पर अभी भी शिकायतकर्ता का कब्जा है. फिलहाल, शंकर और उसका परिवार उस जमीन पर रह रहे हैं. प्रशासन के मुताबिक, जो जमीन पहले बटाईदारों ने बेची थी, उसका आधा हिस्सा खरीदने वाले ने अभी लिया नहीं है. 

लोगों ने वीडियो देखकर कही ऐसी बात

इस वीडियो पर कांग्रेस ने तंज कसा है. वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने कहा, "ये वीडियो मोदी सरकार में किसानों के हालात को बयां कर रहा है. मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक बेबस किसान सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटता रहा, कहीं सुनवाई नहीं हुई. कहीं रिश्वत मांगी गई, तो कहीं बिना सुनवाई के ही भगा दिया गया.  आखिर तंग आकर किसान को ये कदम उठाने को मजबूर होना पड़ा." एक यूजर ने लिखा, "अमृतकाल के भारत की एक और तस्वीर!" वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, "आदरणीय मुख्यमंत्री जी, मुझे मंदसौर का जिला कलेक्टर सस्पेंड चाहिए." एक चौथे यूजर ने लिखा, "ऐसे अधिकारी को ये सब देख शर्म नहीं आता क्या?"

Read More
{}{}