trendingNow11260141
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Viral Photo: बैलों के ऊपर से वजन कम करने के लिए दौड़ाए दिमाग के घोड़े, जुगाड़ देख चकरा जाएगा सिर

Trending Photo: इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक किस्से छाए रहते हैं. ऐसे में एक फोटो ने सबको चौंका कर रख दिया है. इस फोटो में शख्स ने दिमाग (Brain) चलाया और ऐसी देसी जुगाड़ ढूंढी जिससे बैलों के लादे हुए वजन (Weight) को थोड़ा कम किया जा सके. 

Viral Photo: बैलों के ऊपर से वजन कम करने के लिए दौड़ाए दिमाग के घोड़े, जुगाड़ देख चकरा जाएगा सिर
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 16, 2022, 03:02 PM IST

Desi Jugaadu Ideas: भारत के लोगों के जुगाड़ू आइडियाज पूरी दुनिया में काफी फेमस हैं. कुछ जुगाड़ तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर आपका सिर ही चकराने लग जाता है. कुछ आइडियाज तो बहुत काम के होते हैं. ऐसा ही एक जुगाड़ सोशल मीडिया यूजर्स को काफी इम्प्रेस (Impress) कर रहा है. आपने अक्सर देखा होगा कि बैलों पर ढेर सारा सामान लाद दिया जाता है, बिना ये सोचे कि वो इतना भार कैसे उठाएंगे. लेकिन एक शख्स ने इसका भी जुगाड़ ढूंढ लिया है. इस जुगाड़ का एक फोटो इंटरनेट (Internet) पर खूब वायरल हो रहा है. 

दौड़ाया गजब का दिमाग

इस फोटो को ट्विटर (Twitter) पर पोस्ट किया गया है. इसके कैप्शन में लिखा गया है कि बैलों का लोड कम करने के लिए बैलगाड़ी (Bullock Cart) पर लगाया गया रोलिंग स्पोर्ट. फोटो को देखकर हर कोई शख्स के दिमाग की दाद दे रहा है. पहले आप भी देखें कि आखिर इस फोटो (Trending Photo) में ऐसी क्या इनोवेशन दिख रही है. 

जानवरों का भी रखना चाहिए ध्यान

बहुत से लोग जानवरों को पालते तो हैं लेकिन इन बेजुबानों (Voiceless) पर जुल्म भी करते हैं. ऐसे लोगों के लिए ये एक मिसाल है. आपको अपने जानवरों की परेशानियों (Problems) को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए. बेजुबानों को तकलीफ देने से आपको कोई फायदा नहीं होगा. लेकिन अगर आप उनकी सेहत (Health) का ध्यान रखते हुए कुछ भी काम करेंगे तो उसमें बरकत होनी तय है.  

फोटो हुई वायरल

ये फोटो सोशल मीडिया पर ना केवल वायरल हो रही है बल्कि लोगों का दिल भी जीत रही है. इस फोटो को 39 हजार से ज्यादा लोग (Social Media Users) पसंद कर चुके हैं. इतना ही नहीं 3 हजार से भी ज्यादा लोग फोटो को रीट्वीट कर चुके हैं. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में भी लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिली. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}