trendingNow11284688
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

नहीं मिल रही है नौकरी, क्योंकि 27 साल का शख्स दिखता है बच्चे जैसा; जानें क्या है वजह

Trending News: चीन के रहने वाले एक शख्स ने दावा किया कि उसे कम उम्र जैसा दिखने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है और लोग 12 साल के बच्चे की तरह समझ रहे हैं. यही वजह है कि उसे जॉब नहीं मिल रही. उसने अपने संघर्ष के बारे में डिटेल में बताया.

 
नहीं मिल रही है नौकरी, क्योंकि 27 साल का शख्स दिखता है बच्चे जैसा; जानें क्या है वजह
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 02, 2022, 12:40 PM IST

दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो ज्यादा उम्र के बावजूद कम उम्र के दिखाई देते हैं. यही वजह कि लोग उन्हें गंभीरता से नहीं लेते और ऐसे लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ जिसकी उम्र 27 साल है. चीन के रहने वाले इस शख्स ने दावा किया कि उसे इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है और लोग 12 साल के बच्चे की तरह समझ रहे हैं. यही वजह है कि उसे जॉब नहीं मिल रही. उसने अपने संघर्ष के बारे में डिटेल में बताया. चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के माओ शेंग को अपने अस्वस्थ पिता को आर्थिक तरीके से सपोर्ट करने के लिए नौकरी मिलना मुश्किल हो गया है, क्योंकि उनके बच्चे की तरह दिखने से नौकरी मिलने में मुश्किल आ रही है.

बच्चों जैसा दिखाई देता है 27 साल का शख्स

माओ का कहना है कि कई एम्प्लॉयर्स ने बच्चे की तरह दिखाई देने के कारण मुझ पर उम्र के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया. जबकि अन्य सोचते हैं कि उनकी उपस्थिति अधिकारियों के सामने समस्या पैदा करेगी. मुझे देखकर सवाल पूछना शुरू कर सकते हैं कि बाल श्रम कानूनों को तोड़ा जा रहा है. बार-बार नौकरी से मना किए जाने से तंग आकर उसने अपनी दुर्दशा शेयर करने के लिए एक टिकटॉक वीडियो बनाया. माओ ने कहा कि वह अपने पिता को आर्थिक रूप से समर्थन देने के लिए नौकरी पाने के लिए बेताब थे, जो एक स्ट्रोक से उबर रहे हैं.

 

 

वीडियो वायरल होने के बाद मिल गई जॉब

वह और उसका एक दोस्त शहर की फैक्ट्रियों में काम की तलाश में सड़कों पर उतरे. लेकिन जब उनके दोस्त ने जल्दी ही रोजगार हासिल कर लिया, माओ निराश हो गया और अभी भी काम नहीं मिल पा रहा. लेकिन जब से वीडियो वायरल हुआ, तब से कथित तौर पर उनके पास कई रिक्रूटर्स के फोन आए. ओडिटी सेंट्रल के अनुसार, माओ ने अब एक नौकरी स्वीकार कर ली है. अब वह अपने पिता को ठीक होने में मदद करने के लिए पर्याप्त कमाई की उम्मीद करता है. एक बार जब वह अपने पिता की देखभाल करने में सक्षम हो जाएगा तो वह एक प्रेमिका खोजने और एक परिवार शुरू करने की उम्मीद करता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}