trendingNow11385834
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Python Snake: पैंट में रखे 3 अजगर और रवाना हुआ दूसरे देश, लग सकता है करोड़ों रुपये का जुर्माना!

Social Media Viral: जहां लोगों को सांप के नाम से ही डर लगने लगता है, वहीं एक शख्स ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिया है कि आप भी दांतों तले उंगलियां दबाने लगेंगे. शख्स ने पैंट में 3 अजगर (Python) रखे और दूसरे देश चले गया. 

प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 08, 2022, 04:57 PM IST

Smuggling Of Snake: आजकल पैसों के लालच में कुछ लोग न तो अपनी जान की परवाह करते हैं और न ही जुर्म (Crime) करने से कतराते हैं. ऐसा ही एक मामला खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल एक शख्स ने 3 बर्मीज अजगरों (Burmese Pythons) के साथ कुछ ऐसा किया कि जो कोई भी इस खबर के बारे में जान रहा है, उसके होश उड़ रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक शख्स 3 बर्मीज पायथन को अपनी पैंट में रखकर ही कनाडा (Canada) से अमेरिका (America) ले आया. इस शख्स की उम्र 36 साल बताई जा रही है. इस शख्स पर स्मगलिंग के तहत जांच (Investigation) की जा रही है. आपको बता दें कि ये मामला 2018 का है. 

2 करोड़ रुपयों का जुर्माना

अगर इस शख्स पर सांपों की तस्करी (Smuggling) का आरोप साबित हो जाता है तो इसे काफी भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि शख्स को अमेरिका के कानूनों (Laws) के मुताबिक जुर्माने के तौर पर 2 करोड़ रुपयों तक का भुगतान करना पड़ सकता है. बता दें कि एशिया (Asia) में बर्मीज अजगरों की संख्या कम होती जा रही है. 

जान को भी था खतरा

स्मगलिंग का आरोप साबित होने पर 36 साल के इस शख्स को 20 साल तक की जेल की सजा (Punishment) भी काटनी पड़ सकती है. हालांकि शख्स ने अपनी पैंट के अंदर तीन अजगरों को रखकर अपनी जान को खतरे (Life In Danger) में भी डाला था. ऐसा करना शख्स की जिंदगी का आखिरी सफर भी साबित हो सकता था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}