trendingNow11743955
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

हाथी पर हमला करने वाला था टाइगर, लेकिन आखिर में हुआ ऐसा कि दुम दबाकर भागा बाघ; देखें Video

Tiger Elephant Video: हम एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें एक विशाल हाथी और एक वयस्क रॉयल बंगाल टाइगर के बीच आमना-सामना दिखाया गया है. इस घटना से साबित होता है कि जंगल में असली राजा कौन है.

 
हाथी पर हमला करने वाला था टाइगर, लेकिन आखिर में हुआ ऐसा कि दुम दबाकर भागा बाघ; देखें Video
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 19, 2023, 10:13 AM IST

Tiger Elephant Attack Video: वाइल्ड लाइफ की खोज काफी रोमांचकारी और आकर्षक होती है. जंगल की खोज करते समय कई जानवरों के आने की संभावना होती है. जंगल के हर एक जानवर में अद्वितीय गुण होते हैं. हालांकि, कुछ पशु प्रजातियां ऐसे होते हैं जिन्हें दूसरों जानवरों से बेहतर माना जाता है. इन जानवरों को जंगल में 'टाइटन्स' कहा जाता है. हालांकि इन टाइटन्स को शिकार के वक्त अपनी तरह से लड़ते देखना काफी आम है, लेकिन वे शायद ही कभी अन्य प्रजातियों के साथ टकराते हुए देखे जाते हैं. यहां हम एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें एक विशाल हाथी और एक वयस्क रॉयल बंगाल टाइगर के बीच आमना-सामना दिखाया गया है. इस घटना से साबित होता है कि जंगल में असली राजा कौन है.

तालाब में खड़े हाथी ने किया टाइगर पर हमला

वीडियो में विशाल टस्कर हाथी एक तालाब के अंदर खड़ा हुआ नजर आ रहा है. दूसरी ओर, वयस्क टाइगर क्लिप में चलता हुआ नजर आ रहा है. टस्कर सतर्क हो जाता है और टाइगर पर नजर रखता है क्योंकि वह तालाब के दूसरी तरफ जा रहा होता है. हाथी को परेशान किए बिना, बाघ तालाब के बाहरी हिस्से की तरफ से चलना जारी रखता है. ऐसा लगता है कि जहां हाथी तालाब में अपनी प्यास बुझा रहा था, वहीं बाघ अपनी प्यास बुझाने के लिए उसके पास पहुंचा. जैसे ही बाघ जल निकाय के पास आता है, हाथी तालाब से बाहर निकल जाता है और बाघ पर आक्रमण करता है. हाथी टाइगर का तब तक पीछा करता रहता है जब तक वह जंगल में गायब नहीं हो जाता.

 

 

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हुआ वायरल

इस घटना को कथित तौर पर एक आरक्षित वन के अंदर कुछ विजिटर्स ने कैद कर लिया था. भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे बड़े पैमाने पर देखा जा रहा है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा: जंगल में बाघ और हाथी एक-दूसरे को काफी अच्छी तरह से सामना करते हैं. लेकिन कई बार जेंटल जियांट दिखा देते हैं कि बॉस कौन है.

Read More
{}{}