trendingNow11663003
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

School: भरी क्लास में टीचर ने स्टूडेंट को मारी लात..मुंह पर मुक्का भी मारा, लिया गया ये एक्शन

Viral Photos: इस घटना की जब तस्वीरें वायरल हुईं तो बवाल मच गया. शिक्षक ने पहले एक छात्र की कमर पर लात मारी और फिर दूसरे छात्रों के मुंह पर थप्पड़ मार दिया. इतना ही नहीं, ऐसा उसने कई छात्रों के साथ किया है.

School: भरी क्लास में टीचर ने स्टूडेंट को मारी लात..मुंह पर मुक्का भी मारा, लिया गया ये एक्शन
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 22, 2023, 08:38 AM IST

Student Teacher: शिक्षक और छात्रों के बीच का रिश्ता बहुत ही अनोखा होता है. उनके अंदर एक-दूसरे के प्रति सम्मान भी होता है लेकिन कई बार ऐसे रिश्ते तार-तार होते नजर आ जाते हैं. इसी कड़ी में चीन से एक बड़ा ही विवाद सामने आया है. इसमें टीचर ने भरी क्लास में कुछ छात्रों को ना सिर्फ बुरी तरीके से पीटा बल्कि उनको लात मारा. यह सब तब हुआ जब छात्रों के टेस्ट में कम नंबर आए थे.

दरअसल, यह घटना चीन के एक शहर की है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी चीन में एक माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक को छात्रों को कठोर शारीरिक दंड देने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है और जांच के दायरे में रखा गया है. बताया गया कि शेडोंग प्रांत के जिनान में स्कूल क्लास के सीसीटीवी कैमरे में यह सारी घटना रिकॉर्ड हुई है. इसमें दिख रहा है कि टीचर ने करीब 10 से अधिक छात्रों को खड़े होने के लिए कहा और फिर उनको गाली देना शुरू कर दिया. 

गाली देने के अलावा टीचर ने शारीरिक रूप से भी उन पर हमला कर दिया. शिक्षक का नाम तो नहीं बताया गया लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक फुटेज में यह दिखाया गया है कि शिक्षक कक्षा के एक कोने से एक लंबी छड़ी उठाता है और इसका इस्तेमाल छात्रों को पीटने के लिए करता है. हालांकि रिपोर्ट में यह जिक्र नहीं था कि शिक्षक ने किसी छात्र को घायल किया है या नहीं. लेकिन उनको लात मारते हुए मुंह पर कई मुक्के मारे हैं.

स्थानीय शिक्षा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा कि छात्र कुछ प्रश्नों का सही उत्तर नहीं दे सके तो उनके साथ शिक्षक ने यह व्यवहार किया है. शिक्षक के लिए छात्रों को पीटना अनुचित है. फिलहाल शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया और जांच के आदेश दिए गए हैं. बयान में यह भी कहा गया है कि हम तत्काल शिक्षकों के लिए नैतिक और नैतिक मानकों पर एक शिक्षा अभियान चलाएंगे ताकि इस तरह के मामलों को फिर से होने से रोका जा सके.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}