trendingNow12129111
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

तंदूरी चाय बनाने के लिए दुकानदार ने यूज किया मिट्टी का दीया, लोग बोले- क्या मजाक बना रखा है

Tandoori Chai: क्या आपने कभी असली तंदूरी चाय के पीछे छिपे रहस्य के बारे में सोचा है? यह इलायची (इलायची) और अदरक (अदरक) के साथ गैस स्टोव पर बनाई जाने वाली साधारण चाय नहीं है.

 
तंदूरी चाय बनाने के लिए दुकानदार ने यूज किया मिट्टी का दीया, लोग बोले- क्या मजाक बना रखा है
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Feb 26, 2024, 02:05 PM IST

Tandoori Chai: क्या आपने कभी असली तंदूरी चाय के पीछे छिपे रहस्य के बारे में सोचा है? यह इलायची (इलायची) और अदरक (अदरक) के साथ गैस स्टोव पर बनाई जाने वाली साधारण चाय नहीं है. यह एक खास प्रक्रिया है, जहां चाय के स्वाद को बढ़ाने के लिए इसे सिर्फ कप में नहीं डाला जाता, बल्कि पहले गर्म कुल्हड़ में घुमाया जाता है, जिससे उसमें धुएं की खुशबू आ जाती है. लेकिन रुकिए, हम ये सब क्यों बता रहे हैं? दरअसल, क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली तंदूरी चाय पर बने एक अजीब वीडियो ने लोगों को हैरान कर दिया है, जिस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं काफी अलग-अलग हैं, निराशा से लेकर हंसी तक सब कुछ शामिल है.

तंदूरी चाय बनाने का तरीका हुआ वायरल

इंस्टाग्राम वीडियो को @taste.thee.best नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो गर्म पानी के बर्तन से शुरू होता है जिसमें दीया रखा होता है. इसके बाद सौंफ (सौंफ के बीज), चीनी और गुड़ डाला जाता है. फिर सभी सामग्री के साथ, लौंग, इलायची और चाय की पत्तियों के साथ दीयों को उबाला जाता है. फिर दूध डाला जाता है. वहीं साथ में दिया जाने वाला मजेदार आवाज अभिनय मुंबई के एक रेस्टोरेंट द्वारा इस अनोखी तकनीक की सराहना के बारे में बताता है. ऐसा लगता है कि "मिट्टी का फ्लेवर" चाय में डालने का प्रयास कई चाय प्रेमियों को पसंद नहीं आया.

 

 

वीडियो पर आए कुछ ऐसे रिएक्शन

एक यूजर ने मजाक में कहा, "ये तो अनोखी रेसिपी है, इसे मिटा दो और इसे खास ही रहने दो." एक अन्य यूजर ने कहा, "ये खास रेसिपी गुप्त ही रहनी चाहिए. कृपया इसे सोशल मीडिया पर शेयर ना करें." शेयर किए जाने के बाद इस वीडियो को अब तक करीब 30 मिलियन बार देखा जा चुका है. ये वीडियो एक्स पर भी ट्रेंड करने लगा, जहां लोगों की प्रतिक्रियाएं भी नापसंद की ही थीं. एक यूजर ने चेतावनी दी, "नई चीजें ट्राई करने के नाम पर कृपया इसे कभी न ट्राई करें, और अगर आप इसे आजमाते भी हैं, तो कृपया इसे अपने बच्चों को न दें. याद रखें कि आजकल इन मिट्टियों के लिए जो रंग इस्तेमाल किया जाता है, वो रेड ऑक्साइड होता है और ये मिट्टी खाने के लिए उपयुक्त नहीं होती."

Read More
{}{}