trendingNow11426735
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Shocking: महिला को हाइट की वजह से प्लेन की सीटें भी कम पड़ीं, लगाना पड़ा 6 सीटों का स्ट्रेचर!

World's Tallest Girl: दुनिया की सबसे लंबी महिला रुमेसा (Rumeysa Gelgi) का पहला प्लेन का सफर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इसका कारण है उनकी हाइट की वजह से प्लेन में किए गए इंतजाम जिनके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

Shocking: महिला को हाइट की वजह से प्लेन की सीटें भी कम पड़ीं, लगाना पड़ा 6 सीटों का स्ट्रेचर!
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 05, 2022, 07:38 PM IST

Social Media Trending: सोशल मीडिया पर दुनिया की सबसे लंबी लड़की का पहला हवाई सफर (Air Journey) लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लड़की की हाइट इतनी ज्यादा लंबी है कि प्लेन (Plane) में इसके लिए व्यवस्था करने में एक नहीं, दो नहीं बल्कि 6 सीटें लगानी पड़ीं. 

दुनिया की सबसे लंबी महिला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रुमेसा गेलगी की हाइट (Height) 7 फीट 7 इंच है. जाहिर है कि प्लेन में यात्रियों के लिए इस्तेमाल होने वाली सीट रुमेसा के लिए काफी नहीं थी. इसलिए एयरलाइंस (Airlines) ने 6 सीटों को जोड़कर रुमेसा के लिए एक सीट बनाई जिससे वो आराम से अपना सफर तय कर सकें. 

पहली बार प्लेन में किया सफर

रुमेसा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी पहली प्लेन यात्रा की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट (Share) की हैं. इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि रुमेसा टर्किश एयरलाइंस के प्लेन में एक लंबी सी सीट पर लेटी हुई हैं. दुनिया की सबसे लंबी लड़की के पहले हवाई सफर के लिए 6 इकॉनोमी सीटों (Economy Seats) को एक स्ट्रेचर में बदल दिया गया था. लड़की ने इसी तरह से तुर्की से अमेरिका का 13 घंटे का सफर तय किया.  

वायरल होने लगा किस्सा

सोशल मीडिया पर ये किस्सा काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को हैरान कर रहा है. आपको बता दें कि तुर्की में रहने वाली रुमेसा द ग्रेट खली (The Great Khali) से भी लंबी हैं. दरअसल खली 7 फीट एक इंच लंबे हैं. रुमेसा के पास दुनिया की सबसे लंबी लड़की होने के साथ-साथ सबसे लंबा हाथ का पंजा होने का भी रिकॉर्ड (Record) है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}