trendingNow11652828
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Uniqe Viral Video: साइकिल का चौकोर पहिया देख पहले उड़ा मजाक, फिर चक्कर खाकर गिर पड़े दर्शक!

Uniqe Bycycle Video: साइकिल चलाना सेहत के लिए बेहद लाभदायक होता है. साइकिल को जब हम पैडल मारते तब का गोल पहिया आगे बढ़ता है. क्या आपने कभी यह सोचा है कि अगर साइकिल का पहिया चौकोर हो तो क्या होगा? चलिए इस सवाल का जवाब आंखों से देख लेते हैं.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 14, 2023, 10:38 PM IST

Square Wheel Bicycle Viral: ज्यादातर लोग अपने जीवन में सबसे पहले जिस वाहन पर हाथ आजमाते हैं वो आमतौर पर साइकिल होती है. साइकिल चलाने से शरीर फिट रहता है यह बताने की जरूरत नहीं है. रोज हम सड़कों पर दौड़ती हुई साइकिल देखते हैं और ज्यादातर साइकिल की संरचना एक जैसी होती है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें साइकिल तो है लेकिन उसका पहिया बाकी साइकिल की तरह गोल नहीं है. जी हां! आपने सही सुना है, इस साइकिल का पहिया गोल नहीं बल्कि चौकोर है.

साइकिल देख हैरान रह गए लोग

वायरल वीडियो की साइकिल को पहली बार में देखकर लगता है कि आखिर इसे कैसे चलाते हैं. पहली नजर में लोग उसके राइडर का मजाक भी बनाते हैं लेकिन जब राइडर पैडल मारता है और साइकिल आगे बढ़ती है तो लोग हैरान रह जाते हैं. आखिर चौकोर पहिए की साइकिल आगे कैसे बढ़ सकती है. आपको बता दें कि इस साइकिल में पहिया नहीं घूमता बल्कि पहिए के ऊपर लगी रबड़ चारों तरफ घूमती है जिससे साइकिल आगे बढ़ती है.

ऐसा रहा सोशल मीडिया का रिएक्शन

पहली बार जिस किसी ने इस साइकिल को देखा उसने तो अपना सिर पकड़ लिया और साइकिल का निर्माण करने वाले का मजाक बनाने लगा लेकिन जब साइकिल को दौड़ते हुए लोग देखते हैं तब हैरान रह जाते हैं. टि्वटर पर वायरल इस वीडियो को अब तक करीब 19.9 मिलियन बार देखा जा चुका है और इसे करीब 5,400 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है, जिसने भी साइकिल को चलते हुए देखा वह इसका दीवाना हो गया. एक शख्स ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिख दिया कि यह फिजूल का इनोवेशन है जिसका कोई मतलब नहीं बनता है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि जब कलाकार को इंजीनियरिंग की डिग्री दी जाती है तब ऐसा ही होता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}