trendingNow11771782
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

सांप काटने से मौत हुई..घरवाले झाड़फूंक कराते रहे, दो दिन बाद नदी में तैराया..शायद अब जिंदा हो जाए!

Black Magic: परिजनों का मानना है कि इस तरह करने से नदी में शव बहते हुए जाएगा, इस दौरान कोई झाड़-फूंक करने वाला देख लेगा तो मृत युवक को जिंदा कर देगा.

सांप काटने से मौत हुई..घरवाले झाड़फूंक कराते रहे, दो दिन बाद नदी में तैराया..शायद अब जिंदा हो जाए!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Jul 09, 2023, 10:06 AM IST

Death Due To Snake Bite: इस वैज्ञानिक युग में जहां विज्ञान और तकनीक इतना आगे है और मेडिकल क्षेत्र में क्रांतिकारी सफलता मिल रही है. ऐसे में कुछ लोग तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसे हुए हैं. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया, बावजूद इसके परिजन ऐसे झाड़ फूंक के टोटके में फंसे हुए हैं. परिजनों ने शव के साथ कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर शायद कर क हैरान रह गया है.

घटना पश्चिमी चंपारण के बगहा की है, जहां धनहा थाना क्षेत्र में एक युवक की मौत सांप काटने से हो गई है. उसके बाद झाड़ फूंक के टोटके कर शव को नारायणी नदी में प्रवाहित कर दिया गया. बुधवार की शाम को सांप ने डसा फिर झाड़-फूंक शुरू हो गई. गुरुवार को कुछ लोगों के राय देने पर युवक को बॉर्डर से सटे कुशीनगर के पडरौना जिला अस्पताल में दिखाया गया, जहां युवक को मृत घोषित कर दिया गया. लेकिन परिजन युवक को मृत मानने के लिए तैयार नहीं थे.

शुक्रवार को दिनभर युवक का झाड़ फूंक किया गया. लेकिन युवक के शरीर से जब बदबू आने लगी तो केले के धड़ पर रखकर उसे गंडक नदी में प्रवाहित कर दिया गया. परिजनों का मानना है कि इस तरह करने से नदी में शव बहते हुए जाएगा, इस दौरान कोई झाड़-फूंक करने वाला देख लेगा तो मृत युवक को जिंदा कर देगा. इतना ही नहीं जिस केले के धड़ पर युवक को रखकर पानी में बहाया गया है उस पर युवक का पता एक पेपर पर लिखकर लेमिनेशन कर लगा दिया गया है.

यह इसलिए किया ताकि कोई जिंदा करें तो फिर उसे घर तक छोड़ जाए. युवक की पहचान तमकुहा गांव निवासी आयोध्या प्रजापति के पुत्र भोले प्रजापति (31) के रूप में हुई है. युवक मिट्टी का बर्तन रखने के लिए अपने ही घर में बांस का मचान बना रहा था, तभी सांप ने डस लिया. इसके बाद परिवार वाले झाड़ फूक के चक्कर में पड़ गए. तमकुहा पंचायत के मुखिया फारुख अंसारी ने बताया कि सांप काटने से युवक की मौत हो चुकी है, फिर भी परिजन अभी झाड़ फूक के चक्कर में हैं.

बताया गया कि मृत भोले प्रजापति की शादी विगत 5 वर्ष पहले चौतरवा थाना क्षेत्र के सिकटौर गढ़ैया गांव में हुई थी उसे एक 3 साल का बेटा भी है. कैमरे के सामने कोई भी कुछ बोलना नहीं चाह रहा सभी आनाकानी कर रहे टोटके में फंसे हैं.

Read More
{}{}