trendingNow11602912
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Bird Snake Fight Video: सांप और चिड़िया के बीच पानी में हुई खूनी लड़ाई, आखिर में जो हुआ उसे जरूर देखें

Snake Bird Video: नदी में न सिर्फ चिड़िया बल्कि कई सरीसृपों का वास होता है. ऐसे में कई बार इनके बीच भी लड़ाई देखने को मिल जाती है. सांप और चिड़िया का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है.

 
Bird Snake Fight Video: सांप और चिड़िया के बीच पानी में हुई खूनी लड़ाई, आखिर में जो हुआ उसे जरूर देखें
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Mar 10, 2023, 07:42 AM IST

Snake And Bird Video: इंटरनेट जानवरों के उनके वीडियो से भरा पड़ा है, जिसमें वे आपस में शिकार कर रहे होते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो बहुत देखे जाते हैं और ऐसे वीडियो पर खूब व्यूज आते हैं. ये वीडियो एक ही समय में न सिर्फ लोगों को एंटरटेन करता है बल्कि सबक भी सिखाता है. जानवर हमें इस बात का अंदाजा देते हैं कि कोई भी जीव अपने वर्चस्व के लिए लड़ाई लड़ता है और आगे की जिंदगी जीने के लिए आपस में भिड़ते हैं. नदी में न सिर्फ चिड़िया बल्कि कई सरीसृपों का वास होता है. ऐसे में कई बार इनके बीच भी लड़ाई देखने को मिल जाती है. सांप और चिड़िया का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है.

क्या आपने देखी सांप और चिड़िया में लड़ाई

वायरल क्लिप की शुरुआत एक पानी के सांप से होती है जो अपने दांतों से एक सफेद पक्षी के पंखों को पकड़ता है. खुद को बचाने के लिए चिड़िया मुड़ जाती है और अपनी चोंच से सांप को चोट पहुंचाने की कोशिश करती है. कुछ सेकंड के बाद, पक्षी फिर से सांप पर प्रहार करती है, जिससे वह उसका पंख छोड़ देता है. पक्षी के पंखों से खून निकलता देखा जा सकता है, और सांप फिर से पक्षी को पकड़ने की कोशिश करता है लेकिन वह अपने प्रयास में विफल रहता है. सांप पक्षी को घायल छोड़ देता है. अगले फ्रेम में दोनों को तालाब के किनारे के पास आते देखा जा सकता है. घायल पक्षी को हिलने-डुलने की कोशिश करते समय खड़े होने में थोड़ी परेशानी होती है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Osman Uipon (@osmanuipon)

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दिए ये रिएक्शन

इंस्टाग्राम यूजर्स ने जब यह वीडियो देखा तो बेहद ही हैरान रह गए. एक व्यक्ति ने कहा, "पानी में सांप का जहर पतला होता है, इतना मजबूत नहीं होता कि शिकार को पंगु बना सके." एक दूसरे यूजर ने कहा, "मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक पानी का सांप है. यह ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाएगा, यह जितना चबा सकता है उससे थोड़ा अधिक काट लिया. अब सांप की भी हालत खराब होगी." अपलोड किए जाने के बाद से इंस्टाग्राम रील को 7.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}