trendingNow12301792
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Shocking Video: खाने से खिलवाड़.. मजे से मंगवाया इडली-सांभर, जैसे खाने चला चम्मच में दिखा 'मरा हुआ चूहा'

Dead Rat In Sambhar: अहमदाबाद के एक फेमस ढाबे में खाने में मरा हुआ चूहा निकलने से हड़कंप मच गया. निकोल इलाके के देवी डोसा ढाबे में खाना खा रहे एक ग्राहक को सांभर में मरा हुआ चूहा निकला. ग्राहक ने तुरंत ढाबे के स्टाफ को बताया, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

 
Shocking Video: खाने से खिलवाड़.. मजे से मंगवाया इडली-सांभर, जैसे खाने चला चम्मच में दिखा 'मरा हुआ चूहा'
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 21, 2024, 10:37 AM IST

Shocking Video: अहमदाबाद के एक फेमस ढाबे में खाने में मरा हुआ चूहा निकलने से हड़कंप मच गया. निकोल इलाके के देवी डोसा ढाबे में खाना खा रहे एक ग्राहक को सांभर में मरा हुआ चूहा निकला. ग्राहक ने तुरंत ढाबे के स्टाफ को बताया, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. कार्रवाई ना होने से परेशान होकर ग्राहक ने अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) को शिकायत कर दी. शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने ढाबे के मालिक अल्पेश केवड़िया को नोटिस जारी किया, जिसमें गंभीर स्वास्थ्य और स्वच्छता नियमों के उल्लंघन का हवाला दिया गया, जिसके चलते ढाबे को अधिकारियों ने सील कर दिया.

सांभर में निकला मरा हुआ चूहा

स्वास्थ्य विभाग ने जांच में पाया कि रेस्तरां की सफाई व्यवस्था बहुत खराब है. रिपोर्ट के अनुसार, रसोईघर खुला हुआ था, जहां आवारा जानवर आसानी से घुस सकते थे, जिससे खाने का जहर होने का खतरा था. अधिकारियों ने खाने को खाने के लिए लायक नहीं माना और दुकान को बंद करवा दिया. उन्होंने मालिक को यह भी कहा कि वे जल्द से जल्द दुकान की सफाई व्यवस्था को ठीक करें ताकि उन्हें और परेशानी न उठानी पड़े. अधिकारियों ने इस बात पर भी जोर दिया कि ग्राहकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने के लिए सफाई बनाए रखना बहुत जरूरी है.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने खाने को लेकर अपनी चिंता जाहिर की. एक यूजर ने लिखा, "थोड़ी सी महंगी जगहों पर खाना ही बेहतर है." दूसरे ने कहा, "गुजरात में आजकल हेल्थ का क्या हो रहा है. फूड डिपार्टमेंट से गुजारिश है कि वो रिश्वत ना लें और ऐसे होटलों को परमिशन ना दें." एक शख्स ने बताया, "आजकल ऐसी घटनाएं बहुत बढ़ गई हैं. हर रोज 2-3 जगहों से ऐसे मामले सामने आते हैं." एक यूजर ने सुझाव दिया, "इस होटल को सील कर देना चाहिए." एएनआई से बात करते हुए, अहमदाबाद नगर निगम के फूड सेफ्टी ऑफिसर भाविन जोशी ने कहा, "मैं अहमदाबाद नगर निगम के सभी दुकानदारों से अपील करता हूं कि वो ग्राहकों को परोसे जाने वाले खाने का खास ध्यान रखें ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके."

Read More
{}{}