trendingNow12402537
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

मरी हुई व्हेल मछली के ऊपर डांस करने लगे दो शख्स, Video में फिर जो हुआ सोच भी नहीं सकते

Dead Whale Video: सोशल मीडिया पर वायरल एक चौंकाने वाले वीडियो ने लोगों को गुस्सा दिला दिया है, जिसमें दो लोगों को एक मरे हुए व्हेल के शव पर नाचते हुए फिल्माया गया है. क्लिप को एक्स नाम के प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया था जो वायरल हो गया. 

 
मरी हुई व्हेल मछली के ऊपर डांस करने लगे दो शख्स, Video में फिर जो हुआ सोच भी नहीं सकते
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 27, 2024, 02:35 PM IST

Dancing On Dead Whale: सोशल मीडिया पर वायरल एक चौंकाने वाले वीडियो ने लोगों को गुस्सा दिला दिया है, जिसमें दो लोगों को एक मरे हुए व्हेल के शव पर नाचते हुए फिल्माया गया है. क्लिप को एक्स नाम के प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया था जो वायरल हो गया. इसे 26.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और जमकर आक्रोश दिखाया जा रहा है. वायरल हो रहे फुटेज में, दो व्यक्तियों को बड़े व्हेल के बेजान शरीर पर कूदते हुए नाचते और हंसते हुए शव पर करतब दिखाते हुए देखा जा सकता है. इस व्यवहार ने इंटरनेट पर गुस्से की लहर पैदा कर दी, जिसमें कई लोगों ने इसे अनादरपूर्ण और वन्यजीव संरक्षण प्रयासों के लिए हानिकारक बताया है.

Video: रेलवे ट्रैक पर छतरी लगाकर सोए बुढ़उ चचा, तेज रफ्तार में आई ट्रेन तो फिर हुआ कुछ ऐसा

व्हेल मछली के ऊपर नाचने पर मचा बवाल

वन्यजीव अधिवक्ताओं और पशु प्रेमियों ने विशेष रूप से अपनी अस्वीकृति व्यक्त की है. कई लोगों का तर्क है कि व्हेज जैसे विशालकाय जीव के प्रति संवेदना की कमी को उजागर किया है. समुद्र के नाजुक इकोसिस्टम का प्रतीक व्हेल मृत्यु के बाद भी सम्मान का पात्र है. विवादास्पद वीडियो ने भी दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, जिसमें कुछ सोशल मीडिया यूजर्स कानूनी परिणामों की मांग कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "यह बहुत घृणित है. कैसे लोग मृत जानवर पर नाचकर खुशी पा सकते हैं? थोड़ा सम्मान रखें."

 

 

लड़की के पेट में थी ऐसी अजीबोगरीब चीज, डॉक्टर ने की 5 घंटे सर्जरी, फिर क्या हुआ?

पोस्ट पर लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

एक अन्य ने कहा, "यह देखकर दिल टूट रहा है. व्हेल पहले से ही संघर्ष कर रहे हैं, और लोगों को लगता है कि ऐसा करना ठीक है?" एक तीसरे ने लिखा, "इसलिए मानवता का अंत निश्चित है. जीवन के लिए कोई सम्मान नहीं है, चाहे वह जीवित हो या मृत." एक चौथे यूजर ने कहा, "इस तरह के व्यवहार के लिए कोई बहाना नहीं है. उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए." इस बीच एक अन्य ने लिखा, "तथ्य यह है कि यह वायरल हो रहा है, यह भी परेशान करने वाला है. इसे क्यों महिमामंडित किया जा रहा है?" एक यूजर ने कहा, "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि लोग सोचते हैं कि यह ठीक है. सहानुभूति और शालीनता का क्या ेहुआ?"

Read More
{}{}