trendingNow12271034
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

दो साल के मासूम ने बनाई ऐसी धांसू पेंटिंग, लोग कहने लगे- मुझे चाहिए, मुझे चाहिए; कीमत कर देगी हैरान

Mini Picasso: जर्मनी के दो साल के लॉरेंट श्वार्ज (Laurent Schwarz Germany) इन दिनों कला की दुनिया में खूब चर्चा बटोर रहे हैं. उनकी उम्र भले ही कम है, लेकिन वो रंगीन और आकारों वाले पेंटिंग बनाते हैं, जिनमें जानवर भी दिखाई देते हैं.

 
दो साल के मासूम ने बनाई ऐसी धांसू पेंटिंग, लोग कहने लगे- मुझे चाहिए, मुझे चाहिए; कीमत कर देगी हैरान
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: May 31, 2024, 07:59 AM IST

Kids Painting Viral: जर्मनी के दो साल के लॉरेंट श्वार्ज (Laurent Schwarz Germany) इन दिनों कला की दुनिया में खूब चर्चा बटोर रहे हैं. उनकी उम्र भले ही कम है, लेकिन वो रंगीन और आकारों वाले पेंटिंग बनाते हैं, जिनमें जानवर भी दिखाई देते हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, उनकी ये पेंटिंग्स 7,000 डॉलर (लगभग 5.8 लाख रुपये) तक में बिक रही हैं. लॉरेंट की कलात्मक यात्रा पिछले साल एक पारिवारिक छुट्टी के दौरान शुरू हुई थी. रिसॉर्ट के एक्टिविटी रूम में उन्हें कला का बहुत शौक लग गया. घर वापस आने पर, उनके माता-पिता ने उन्हें एक खास आर्ट स्टूडियो दे दिया, जहां वो अपनी कलाकारी को खुलकर दिखा सकें.

यह भी पढ़ें: गाय से ऐसा प्रेम नहीं देखा होगा! साड़ी की दुकान पर बैठती हैं 'गऊ माता',  शोरूम ओनर खूब जताते हैं प्यार

मजाक-मजाक में आर्टिस्ट बन गया छोटा बच्चा

खबरों के मुताबिक, लॉरेंट की पेंटिंग्स में खास बात ये है कि उनमें अजीब आकारों के साथ-साथ पहचाने जाने वाले जानवरों की भी झलकियां मिलती हैं, जैसे हाथी जो उसका सबसे पसंदीदा जानवर है. इसके अलावा डायनासोर और घोड़े भी. उनकी मां लिसा बताती हैं कि लॉरेंट को चटख रंग बहुत पसंद हैं. उसे फीके रंगों में कोई दिलचस्पी नहीं है और वो रंगों को मिलाने में भी अपनी पसंद का ही ख्याल रखता है. लॉरेंट की कला देखकर उनकी मां लिसा बहुत खुश हुईं. उन्होंने अपने बेटे के काम को सबको दिखाने के लिए इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट बनाया (@laurents.art).

 

 

यह भी पढ़ें: मगरमच्छ भैया, यहां नौतपा चल रहा है, पानी में ही रहिए... यूपी में यहां दिखा तो लोगों की थम गई सासें

मां ने लॉरेंट की पेंटिंग्स को ऑनलाइन बेचा

ये अकाउंट जल्दी ही फेमस हो गया और इसे 29,000 से ज्यादा लोगों ने फॉलो किया. इतनी तारीफ देखकर लिसा ने लॉरेंट की पेंटिंग्स ऑनलाइन बेचना भी शुरू कर दिया. लॉरेंट की कला को जर्मनी के सबसे बड़े आर्ट फेयर (आर्ट म्यूनिख) में अप्रैल में पहली बार दिखाया गया, और ये बहुत सफल रहा. तब से उनकी पेंटिंग्स दुनिया भर के कलेक्टर्स के घरों की शोभा बढ़ा रही हैं. न्यूयॉर्क सिटी की एक गैलरी में उनकी प्रदर्शनी कराने की बात भी चल रही है. हालांकि उनकी कला इतनी बिक रही है, पर लिसा को सबसे ज्यादा अहमियत लॉरेंट की मर्जी को देती हैं. वो कहती हैं, "वो कब और क्या पेंट करेगा, ये पूरी तरह से उस पर निर्भर करता है."

Read More
{}{}