trendingNow11413909
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Shocking Time Table: मां ने 6 साल के बेटे संग किया 'अजीबोगरीब' एग्रीमेंट, बिना रोए-चिल्लाए दिन बिताया तो

Kids Time Table: स्कूल के शिक्षक हमेशा कहते हैं कि स्टूडेंट्स को टाइम टेबल (Time Table) बनाकर पढ़ाई करनी चाहिए, लेकिन आजकल के स्टूडेंट्स टाइम टेबल के हिसाब से पढ़ाई नहीं करते, बल्कि जब एग्जाम सिर पर होता है तो कॉपी-किताब लेकर बैठ जाते हैं.

 
Shocking Time Table: मां ने 6 साल के बेटे संग किया 'अजीबोगरीब' एग्रीमेंट, बिना रोए-चिल्लाए दिन बिताया तो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 28, 2022, 09:35 AM IST

Time Table: स्कूल के शिक्षक हमेशा कहते हैं कि स्टूडेंट्स को टाइम टेबल (Time Table) बनाकर पढ़ाई करनी चाहिए, लेकिन आजकल के स्टूडेंट्स टाइम टेबल के हिसाब से पढ़ाई नहीं करते, बल्कि जब एग्जाम सिर पर होता है तो कॉपी-किताब लेकर बैठ जाते हैं. ऐसे में एक क्षमता से अधिक से पढ़ाई नहीं हो पाती और परीक्षा में कम अंक आते हैं. कुछ पैरेंट्स छोटे बच्चों को टाइम टेबल बनाकर ही पढ़ाई करवाते हैं. वह बच्चों को सुबह टाइम पर उठने से लेकर खाने-पीने, पढ़ाई, खेलने और सोने तक का टाइम टेबल तैयार करते हैं. इंटरनेट पर एक बच्चे का टाइम टेबल (Time Table) काफी वायरल हो रहा है, जिसकी मां ने बच्चे की सहमति के साथ तैयार किया है.

मां के साथ बच्चे ने किया एग्रीमेंट फिर बनाया टाइम टेबल

बता दें कि मां के साथ एग्रीमेंट से तैयार किया गया यह टाइम टेबल जिसने भी देखा, कुछ देर के लिए हैरान रह गया. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें किसी पैरेंट्स ने अपने छह साल के बच्चे के लिए एक टाइम-टेबल तैयार किया है, लेकिन उसमें बच्चे की भी एग्रीमेंट है. इस एग्रीमेंट में न सिर्फ मम्मी द्वारा बल्कि बच्चे के भी मन मुताबिक रूटीन के कामों को लिखवाया गया है.सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एक अकाउंट पर टाइम टेबल की यह तस्वीर वायरल हो रही है. इस टाइम टेबल में कुछ ऐसी चीजें लिखीं हैं, जो आपको हैरान कर सकती है.

 

 

कुछ ऐसा रखा गया है दिन भर का रूटीन

तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा गया, 'मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जोकि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित है.' मतलब मां ने बच्चे की सहमति के साथ टाइम टेबल तैयार किया है, जिसमें उसका खेलना, खाना-पीना, दूध पीना भी शामिल है. टाइम टेबल पर देखा जा सकता है कि अलार्म का समय सुबह 7:50 बजे का है, जबकि बिस्तर से उठने का समय सुबह 8:00 बजे तक रखा गया है. इसके बाद ब्रश, ब्रेकफास्ट, टीवी देखना, फल खाना, खेलना, दूध पीना, टेनिस खेलना, होमवर्क करना, डिनर, सफाई करना, सोने का टाइम आदि लिखा हुआ है.

अच्छे काम करने पर मिलेगें पैसे

इतना ही नहीं, सबसे मजेदार बात तो यह है कि अगर दिनभर में बिना रोए, बिना चिल्लाए, बिना तोड़े-फोड़ दिन बिताया तो 10 रुपए भी मिलेंगे. इसके अलावा, अगर रूटीन को फॉलो करते हुए बिना रोए, बिना चिल्लाए और बिना लड़ाई किए लगातार 7 दिन बिताए तो 100 रुपए मिलेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}