trendingNow11601438
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Sher Aur Bhense Ki Ladai: जंगल में अकेले घूम रहे भैंसे पर टूट पड़े शेर, घेरकर करने लगे हमला; आगे का हाल जाकर रह जाएंगे दंग; देखें VIDEO

Lion and Buffalo Viral Video: अगर शेर और भैंसे की लड़ाई हो जाए तो कौन जीतेगा? निश्चित रूप से आपका जवाब शेर होगा. लेकिन एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद आप अपने जवाब पर दोबारा सोचने को मजबूर हो जाएंगे.  

Sher Aur Bhense Ki Ladai: जंगल में अकेले घूम रहे भैंसे पर टूट पड़े शेर, घेरकर करने लगे हमला; आगे का हाल जाकर रह जाएंगे दंग; देखें VIDEO
Stop
Devinder Kumar|Updated: Mar 09, 2023, 02:53 AM IST

Sher Aur Bhense Ki Ladai ka Viral Video: जंगल की दुनिया भी अनोखी है. वहां पर आपको एक से बढ़कर एक बलशाली जानवर दिख जाएंगे. कौन जानवर किस पर भारी पड़ जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. भले ही शेर को जंगल का राजा कहा जाता है लेकिन वह भी कई बार शिकस्त खाने को मजबूर हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें एक अकेला भैंसा 10-12 शेरों के झुंड को भी दूर भगा देता है. 

भैंसे के सामने आई शेरों की फौज

वायरल वीडियो (Lion and Buffalo Viral Video) में दिख रहा है कि एक जंगली भैंसा अपने झुंड से बिछड़ गया है. तभी उसे शेरों का झुंड घेर लेता है. उस झुंड में 1-2 नहीं बल्कि 10-12 खूंखार शेर और शेरनी हैं. अपना शिकार सामने देख शेर उसे चारों ओर से घेरकर अपने पंजों और मुंह के दांतों के जरिए हमला शुरू कर देते हैं. मौत सामने देखकर एकबारगी तो लगता है कि अब भैंसे की जान नहीं बचेगी लेकिन तभी कुछ और नजारा दिखता है. 

सींग से हमला करता है भैंसा

भैंसा उन खतरनाक शेर और शेरनियों (Lion and Buffalo Viral Video) के आगे हार मानने के बजाय लड़ने का फैसला करता है. पीछे से हमला कर रहे शेर को वह अचानक नीचे गिरा देता है और फिर सींग से उस पर हमला करता है. जिससे डरकर वह दूर भाग जाता है. इसके बाद भैंसा भी वहां से बचकर भागने की कोशिश करता है. भैंसे को भागता देख शेरों का झुंड भी उसके पीछे भागने लगता है. 

देखें वीडियो: 

डरकर दूर भागते हैं शेर

अपने पीछे शेरों को आता देखकर भैंसा (Lion and Buffalo Viral Video) अचानक पलटता है और सींगों से वार करके उन्हें डरा देता है. अपनी जान जाने के डर से शेर थोड़ा दूर हट जाते हैं. वे उसकी गर्दन दबोचकर नीचे गिराने की कोशिश करते हैं लेकिन भैंसे के पैने सींगों की वजह से उनका हमला कामयाब नहीं हो पाता. वीडियो में आगे क्या होता है, यह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन शेरों के सामने भैंसे की बहादुरी साफ देखी जा सकती है. 

अब तक मिले हजारों व्यूज

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @wildlifemore के हैंडल से शेयर किया गया है. अब तक इस वीडियो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर हजारों बार देखा जा चुका है. वीडियो देखने वाले इंटरनेट यूजर भैंसे (Lion and Buffalo Viral Video) की बहादुरी की प्रशंसा कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि मौत सामने देखकर भी भैंसे ने जिस तरह की हिम्मत दिखाई, उससे बड़ी सीख मिलती है. एक यूजर ने कहा, शेर बेशक जंगल का राजा है लेकिन अगर वह समूह में न हो तो दूसरे जानवर उसे भी धूल चटा सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}