trendingNow12426864
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

LinkedIn पर लड़की संग सेक्सुअल हैरेसमेंट, चैट पर लिखी घटिया बातें, स्क्रीनशॉट हुआ वायरल

LinkedIn Sexual Harassment: एक दिल्ली की महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि कैसे उन्होंने लिंक्डइन कनेक्शन से सेक्सुअल हैरेसमेंट का सामना किया. दो बच्चों की मां ने कहा कि सभी अधिकार होने के बावजूद वह पूरी तरह से असहाय महसूस करती रही.

 
LinkedIn पर लड़की संग सेक्सुअल हैरेसमेंट, चैट पर लिखी घटिया बातें, स्क्रीनशॉट हुआ वायरल
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Sep 12, 2024, 04:15 PM IST

LinkedIn Viral Post: एक दिल्ली की महिला ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि कैसे उन्होंने लिंक्डइन कनेक्शन से सेक्सुअल हैरेसमेंट का सामना किया. दो बच्चों की मां ने कहा कि सभी अधिकार होने के बावजूद वह पूरी तरह से असहाय महसूस करती रही. निष्ठा गौतम ने एक ट्रिगर चेतावनी के साथ एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपनी समस्या के बारे में बतलाया. तबसे एक बहस छिड़ गई कि कैसे लिंक्डइन पर ऐसे कैसे अनुचित व्यवहार हो गया. 

यह भी पढ़ें: आसमान से अचानक गिरने लगे सैकड़ों अंडरवियर, लोगों ने सिर उठाकर देखा तो बोले- ये कैसी बारिश?

निष्ठा गौतम ने एक्स पर लिखा, "लिंक्डइन पर यौन उत्पीड़न के साथ मेरे व्यक्तिगत अनुभव का विवरण." निष्ठा गौतम ने शेयर किया कि उन्हें शुरू में तुलसी कुमार नाम के एक यूजर से लिंक्डइन पर अनचाही मैसेज मिले, जो काम से संबंधित थी. हालांकि, मैसेज का टोन जल्द ही बदल गया, और उनके मैसेज में से एक में लिखा था, "आप ग्रे बालों में बहुत आकर्षक और सुंदर लग रही हैं मैडम जी, बहुत ही बेहतरीन लग रही हैं."

 

गौतम ने दावा किया कि 10 सितंबर तक उन्होंने इन संदेशों को अनदेखा कर दिया. उन्होंने आगे कहा, "इस आदमी ने कल पहले मेरा इंस्टाग्राम ढूंढा और अपनी कंपनी आईडी का यूज करके वहां लाइक और कमेंट छोड़ दिए. मेरे सोशल अकाउंट्स ओपन रखने की पॉलिसी रही है क्योंकि मैं यही हूं." महिला ने आगे कहा, "और भी अधिक निराशाजनक (लगभग आपराधिक) तब हुई जब यह पता चला कि लिंक्डइन आपको किसी को ब्लॉक और रिपोर्ट करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर उत्पीड़न की रिपोर्ट करने का विकल्प भी नहीं देता है. रिपोर्टिंग तंत्र यौन उत्पीड़न को भी मान्यता नहीं देता है. स्क्रीनशॉट देखें."

यह भी पढ़ें: वाह रे पाकिस्तानी जनता... बेटी पर नजर रखने के लिए पिता ने शरीर के इस पार्ट पर लगाया CCTV कैमरा

उसने आगे लिखा, "मेरे पास सभी विशेषाधिकार हैं जिनकी आप गिनती कर सकते हैं - जाति, वर्ग, धर्म, त्वचा का रंग, शिक्षा, सब कुछ. फिर भी, मैं पूरी तरह से असहाय हूं, और मुझे नहीं पता कि यह कब रुकेगा. अगर यह कभी रुकता है!" उन्होंने अपने थ्रेड में तुलसी कुमार से मिले DMs के स्क्रीनशॉट शेयर किए. संदेशों में से एक में लिखा था, "ड्रामा मत करो. मुझे आगे बढ़ने दो और जो मैं चाहता हूं वो करो." निष्ठा गौतम ने सोशल मीडिया पर अपना दुख शेयर करने के बाद लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने विचार शेयर किए. 

एक एक्स यूजर ने कहा, "क्या आपने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई? मुझे लगता है कि यहां साइबर शिकायत की जरूरत है." निष्ठा गौतम ने इसका जवाब दिया और लिखा, "मैं कोशिश कर रही हूं. पोर्टल ग्लिच हो रहा है. जब मैं 'सबमिट' दबाती हूं, तो सब कुछ डिलीट हो जाता है और मुझे होम पेज पर वापस ले जाता है. लॉगिन भी ग्लिच हो रहा है. समय की पूरी बर्बादी." एक अन्य ने लिखा, "भारत में महिला सुरक्षा एक मजाक है."

Read More
{}{}