trendingNow11728899
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

70 साल की उम्र में बने दूल्हा, गांव वाले खुश हो गए..कंधे पर बैठाकर इलाके में घुमाया!

Village Wedding: खास बात ये है कि इस शादी से उन बुजुर्ग के बेटे, पोते, बहू और सभी ग्रामीण खुश थे. वे सभी बाराती भी बने थे. ग्रामीणों ने बुजुर्ग को कंधे पर बैठाकर ना सिर्फ डांस किया बल्कि पूरे गांव में घुमाया. सभी रस्में पूरे रीति-रिवाज के साथ पूरी कराई गईं.

70 साल की उम्र में बने दूल्हा, गांव वाले खुश हो गए..कंधे पर बैठाकर इलाके में घुमाया!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Jun 07, 2023, 11:04 PM IST

70 Year Old Groom: भारत में शादियों की तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल होते रहते हैं. कई बार शादियों से बड़े ही रोचक चीजें सामने निकल कर आती हैं. इसी कड़ी में राजस्थान के बांसवाड़ा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया जब 70 साल के एक शख्स ने अपनी शादी रचाई है. इस शख्स की शादी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचा रहे हैं. मजे की बात यह है कि इस शख्स को पूरे गांव भर के लोगों ने कंधे पर बैठाकर घुमाया है.

दरअसल, यह घटना राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांसवाड़ा जिले के मेनापादर गांव के रहने वाले 70 साल के एक बुजुर्ग की शादी हुई. इस शख्स का नाम गलियां खाट है. मजे की बात यह है कि शख्स ने अपनी ही पत्नी से यह शादी रचाई है. इसकी एक लंबी कहानी है कि आखिर उन्होंने अपनी पत्नी से 70 साल की उम्र में पहली शादी क्यों रचाई है जबकि वे दोनों 55 साल से साथ रह रहे हैं. 

असल में हुआ यह था कि स्थानीय प्रथा के हिसाब से करीब 55 साल पहले उनके परिवार ने कली देवी नाम की पत्नी को चुना था. उस समय आदिवासी तरीके से नातरा प्रथा के द्वारा दोनों ने एक साथ रहने का फैसला किया था. उस समय शादी के नाम पर मामूली आयोजन किया गया था. फिलहाल अब जाकर दोनों की शादी धूमधाम से हुई. इस अनोखी शादी में बुजुर्ग के बेटे, पोते, बहू और ग्रामीण बाराती बने. 

मजे की बात यह है कि इस दौरान ग्रामीणों ने बुजुर्ग को कंधे पर बैठाकर डांस किया. बुजुर्ग की शादी में सभी रस्में पूरे रीति-रिवाज के साथ पूरी कराई गईं. बुजुर्ग की यह शादी की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि करीब 55 साल पहले कुछ मजबूरियों के चलते विवाह नहीं कर सके थे. अब 70 वर्ष की उम्र में ढोल, कुंडी, शहनाई बजाते हुए बेटे, पोते व समाज के लोगों ने आदिवासी रीति रिवाज से शादी की रस्मों को पूरा कराया है.

Read More
{}{}