trendingNow12152259
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

सीमा हैदर के परिवार ने CAA फैसले का मनाया जश्न, Video में दिखा गजब उत्साह

Seema Haider: नोएडा में अपने परिवार के साथ CAA फैसले का जश्न मनाते हुए देखी गईं. यह खुशी का पल तब आया जब केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) नियमों को अधिसूचित किया. सोशल मीडिया पर मुलाकात के बाद, दोनों ने प्यार में पड़ गए और शादी करने का फैसला किया.

 
सीमा हैदर के परिवार ने CAA फैसले का मनाया जश्न, Video में दिखा गजब उत्साह
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Mar 12, 2024, 09:02 AM IST

Seema Haider family CAA Decision: पिछले साल मई महीने में पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर ने अवैध तरीके से भारत में एंट्री ली थी. उसने भारतीय नागरिक और नोएडा के निवासी सचिन मीणा से अपनी ऑनलाइन मुलाकात के बाद शादी कर चुकी थीं. सोमवार को नोएडा में अपने परिवार के साथ CAA फैसले का जश्न मनाते हुए देखी गईं. यह खुशी का पल तब आया जब केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) नियमों को अधिसूचित किया. सोशल मीडिया पर मुलाकात के बाद, दोनों ने प्यार में पड़ गए और शादी करने का फैसला किया था. सीमा जानती थी कि भारत में रहना आसान नहीं होगा, लेकिन सचिन के साथ रहने की इच्छा ने उसे सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित किया.

सीमा हैदर ने सीएए का मनाया जश्न

सीमा हैदर और उसके परिवार ने भारतीय तिरंगे के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पोस्टर हाथ में ले रखे थे. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, "पीएम मोदी ने वही किया जो उन्होंने वादा किया था. हम बहुत खुश हैं. हम भारत सरकार को बधाई देते हैं." नागरिकता संशोधन अधिनियम, जो दिसंबर 2019 में संसद द्वारा पारित किया गया था, 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आए अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों के लिए भारतीय नागरिकता प्राप्त करना आसान बनाता है. अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान सभी मुस्लिम बहुल देश हैं.

 

 

क्या है सीमा हैदर की कहानी?

सीमा हैदर ने जश्न मनाया भले ही वह सीएए की प्रत्यक्ष लाभार्थी नहीं होंगी, क्योंकि सीमा हैदर एक मुस्लिम हैं और 2014 के बाद भारत आईं. सीमा हैदर जुलाई 2023 में तब सुर्खियों में आईं, जब पुलिस ऑफिसर्स ने उन्हें यूपी के ग्रेटर नोएडा में सचिन मीणा के साथ रहते हुए पाया. उन्होंने दावा किया कि उसे मोबाइल गेम PUBG पर उससे प्यार हो गया और उसने उसके साथ रहने के लिए भारत आने का फैसला किया. ऐसा करते हुए सीमा ने अपने पति को छोड़ दिया, जो सऊदी अरब में रह रहा था और काम कर रहा था. हैदर ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह हिंदू बन गई हैं और उसने अपने मूल देश पाकिस्तान लौटने से इनकार कर दिया. उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पहले पति से हुए बच्चों ने भी हिंदू धर्म अपना लिया है.

Read More
{}{}