trendingNow11627807
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Science Teacher: विज्ञान की क्लास टीचर ने दिखाया ऐसा 'सुपरपॉवर', देखकर स्कूल के बच्चों को नहीं हुआ यकीन

Science Teacher Superpowers: हम एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. वीडियो में एक साइंस टीचर को 'सुपरपॉवर' के साथ देखा जा सकता है और उन्होंने क्लास में छात्रों के सामने यह दिखलाया.

 
Science Teacher: विज्ञान की क्लास टीचर ने दिखाया ऐसा 'सुपरपॉवर', देखकर स्कूल के बच्चों को नहीं हुआ यकीन
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Mar 27, 2023, 06:12 AM IST

Science Teacher Magic Tricks: विज्ञान की गहराई को मापा नहीं जा सकता. विज्ञान ज्ञान प्राप्त करने का एक महासागर है जो दुनिया को आकार दे रहा है. विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रगति बहुत आगे निकल गई है. विज्ञान और कई नए आविष्कार दुनिया भर में पीढ़ियों से लोगों को चकित कर रहे हैं. हालांकि विज्ञान की छोटी-छोटी तरकीबें किसी को भी हैरान कर सकती हैं. अगर आपको जादू के करतब पसंद हैं, तो आपने लोगों को जादू के करतब करते हुए देखा होगा, जिससे हर कोई दंग रह जाता है. हालांकि, विज्ञान को असली जादू कहा जाता है. कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो में देखने को मिला.

टीचर ने स्कूल में दिखाया ऐसा जादू

यहां हम एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. वीडियो में एक साइंस टीचर को 'सुपरपॉवर' के साथ देखा जा सकता है और उन्होंने क्लास में छात्रों के सामने यह दिखलाया. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि क्लास में एक छात्र को टीचर अपने पास बुलाते हैं और चेयर पर बैठाते हैं. वह उनके पीछे खड़ा हो जाता है. स्टूडेंट एक कुर्सी पर एक बॉक्स पकड़े हुए बैठा है. बॉक्स के सामने वाले हिस्से में एक छेद से धुआं निकल रहा है. कई अन्य छात्र भी क्लास के अंदर और टीचर को उत्सुकता से देख रहे हैं. 

 

 

ट्रिक देखकर बच्चों को नहीं हुआ यकीन

साइंस टीचर अपने हाथों को बाहर की ओर फैलाता है और अचानक बॉक्स को दोनों तरफ से मुक्का मारता है. एक छोटा सा धुएं का बादल बॉक्स से बाहर निकलता है. धुएं का बादल मेज पर रखे कागज के कपों के पिरामिड की ओर बढ़ता है. हालांकि धुएं के बादल की तीव्रता कम होती दिखाई दे रही होती है, यह कप पिरामिड से टकरा जाता है. पिरामिड कुछ कपों को बिखेरते हुए गिर जाता है. क्लास में स्टूडेंट ने बेहद ही एक्साइटेड दिखे और टीचर की ट्रिक पर खूब तालिया बजाई. यह वैपर्स द्वारा उपयोग की जाने वाली वही ट्रिक है जो लोग धुएं के छल्ले अपने मुंह से निकालने की कोशिश करते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}