trendingNow12379781
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

दामाद को ससुराल में मिली फुल इज्जत, सासू मां ने खुशी के मारे बना डाले 100 तरह के खाने

Trending News: ससुराल में दामाद का स्वागत भगवान की तरह किया जाता है. देश के कई इलाकों में यह परंपरा सदियों से चली आ रही है. दामाद के स्वागत में ससुराल वाले खाने के लिए कई तरह के व्यंजन बनाते हैं.

 
दामाद को ससुराल में मिली फुल इज्जत, सासू मां ने खुशी के मारे बना डाले 100 तरह के खाने
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 12, 2024, 10:32 AM IST

Saas Damaad News: आपने अक्सर देखा और सुना होगा कि ससुराल में दामाद का स्वागत भगवान की तरह किया जाता है. देश के कई इलाकों में यह परंपरा सदियों से चली आ रही है. दामाद के स्वागत में ससुराल वाले खाने के लिए कई तरह के व्यंजन बनाते हैं. हालांकि, अब यह परंपरा धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है. आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले में ऐसा ही एक दिल मोह लेने वाला मामला सामने आया है. स्नेह और परंपरा का प्रदर्शन करते हुए, आंध्र प्रदेश के काकीनाडा जिले के किरालम मंडल के तमाराडा गांव में एक सास ने अपने दामाद रवि तेजा का स्वागत 100 विभिन्न व्यंजनों की भव्य दावत के साथ किया.

यह भी पढ़ें: Video: वो खूंखार सुरंग जिसमें घुसते ही अटक जाती हैं इंसान की सांसें, वहां मिला सदियों पुराना रेलवे ट्रैक

सास ने 100 व्यंजन बनाकर किया दामाद का वेलकम

बता दें कि सास ने 100 व्यंजन बनाकर ससुराल में अपने दामाद की पहली यात्रा का स्वागत किया. इसमें पारंपरिक आंध्र व्यंजनों से लेकर कई प्रकार के आधुनिक व्यंजन शामिल थे. वैसे तो दामादों का स्वागत हर जगह होता है, लेकिन आंध्र प्रदेश में दामादों की आवभगत काबिलेतारीफ है. यहां एक सास ने अपने दामाद के स्वागत में इतने व्यंजन परोसे कि आप उनकी गिनती करते-करते थक जाएंगे. हैरान करने वाली बात यह थी कि सारा खाना घर पर ही बना था. ऐसी ही दो कहानियां सामने आई हैं.

यह भी पढ़ें: सिर्फ हिंदुस्तान ही नहीं, 15 अगस्त को ये 5 देश भी मनाते हैं अपना स्वतंत्रता दिवस

कुछ दिन पहले भी वीडियो हुआ था वायरल

वहीं कुछ दिन पहले वायरल एक वीडियो में देखा गया कि जहां एक परिवार ने दामाद के स्वागत में चार दिन मेहनत कर कुल 173 व्यंजन परोसे, तो वहीं एक परिवार ने तो हद ही कर दी. वहां दामाद के स्वागत में 379 पकवान मेज पर सजाए गए. आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले के नरसापुरम का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है. यहां एक बेटी और दामाद के स्वागत में परिवार की ओर से 379 तरह के व्यंजन परोसे गए. 10 दिन की मेहनत के बाद जब ससुराल वालों ने दामाद के लिए खाना परोसा, तो वह खुद इसे देखकर दंग रह गया. यह दावत मकर संक्रांति पर दी गई थी.

पोस्ट में मिली जानकारी के मुताबिक, खाने में 40 फ्लेवर वाले चावल, 40 करी, 20 रोटी-चटनी, 100 मिठाइयां और 70 पीने की चीजें शामिल थीं.

(इनपुट आईएएनएस से)

Read More
{}{}