trendingNow12065044
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

शख्स ने 20KG पारलेजी बिस्कुट से बना डाला राम मंदिर का रिप्लिका, 31 सेकेंड का वीडियो देख बोल पड़ेंगे- जय श्री राम

Ram Mandir Temple Replica: देश में पहली बार हो रही ऐसी अद्भुत घटनाओं ने त्योहार जैसा माहौल बना दिया है. पूरे देश में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न चल रहा है, और बंगाल के दुर्गापुर में एक चर्चा का विषय बन गया है. छोटन घोष ने पारले-जी बिस्कुटों से राम मंदिर का छोटा मॉडल बनाकर सबका ध्यान खींच लिया है. 

 
शख्स ने 20KG पारलेजी बिस्कुट से बना डाला राम मंदिर का रिप्लिका, 31 सेकेंड का वीडियो देख बोल पड़ेंगे- जय श्री राम
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jan 18, 2024, 09:21 AM IST

Ram Mandir Temple Biscuit: पूरा देश उत्साह से झूम रहा है. 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. ये तारीख भारत में दिवाली से कम नहीं मानी जा रही है. आखिर, क्यों? क्योंकि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का लोकार्पण होने वाला है. हर तरफ खुशी का माहौल है. 108 फुट लंबी अगरबत्ती और 2,100 किलो की भारी घंटी जैसे अनोखे उपहार मंदिर को दिए गए हैं. देश में पहली बार हो रही ऐसी अद्भुत घटनाओं ने त्योहार जैसा माहौल बना दिया है. पूरे देश में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न चल रहा है, और बंगाल के दुर्गापुर में एक चर्चा का विषय बन गया है. छोटन घोष ने पारले-जी बिस्कुटों से राम मंदिर का छोटा मॉडल बनाकर सबका ध्यान खींच लिया है. 

पारलेजी बिस्कुट से राम मंदिर का रिप्लिका

20 किलो बिस्कुटों से बना ये 4 फीट चौड़ा और 4 फीट लंबा मंदिर देखने लायक है. छोटन और उसके दोस्तों ने 5 दिनों में इसे चिपकाकर, तार लगाकर और प्लाईवुड की मदद से बनाया है. इसका एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है, जो शहर में चर्चा का विषय बन गया है और हर कोई हैरान है. पर छोटन मंदिर बनाने में ही माहिर नहीं हैं. इससे पहले उन्होंने एक और कमाल कर दिया था - उन्होंने चंद्रयान-3 का छोटा मॉडल बनाया था. इस मॉडल की एक खासियत थी, इसमें लगा रॉकेट असल में चलता था और इस छोटे चंद्रयान को करीब 30 फीट ऊपर हवा में उड़ाता था. इस कमाल ने भी सबको हैरान कर दिया था. 

 

 

22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीए मोदी

देशभर में राम मंदिर के उद्घाटन का जोश चरम पर है, जैसे दशकों का इंतजार अब खत्म होने वाला हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को मंदिर का उद्घाटन करेंगे. मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह 16 जनवरी से शुरू हो चुका है और सोमवार तक चलेगा.

Read More
{}{}