trendingNow11390481
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Shocking: घर की दीवार गिरते ही झमाझम बरसे चांदी के सिक्के, लूटने के लिए जुट गई लोगों की भीड़!

Rain Of Coins: उत्तर प्रदेश के इस केस के बारे में जानकर आपको किसी भी मूवी का प्लॉट (Movie Plot) याद आ सकता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां पर एक मकान की दीवार से चांदी के सिक्कों (Silver Coins) की बरसात होने लगी. 

प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2022, 06:46 PM IST

Uttar Pradesh Case: दीवार में छिपे खजानों के बारे में अक्सर आपने कहानियों में ही सुना होगा. लेकिन उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) में वाकई में इस तरह की घटना घटी है. मामले के बारे में जानकर लोगों का कहना है कि इस जगह पर मानो सिक्कों की बरसात होने लगी. दरअसल यहां पर एक जर्जर मकान को गिराने के लिए बुलडोजर (Bulldozer) चलाया गया था और तभी कुछ ऐसा हो गया कि डिमोलिशन को रोक दिया गया.

क्या है पूरा मामला?

नगर पालिका ने जैसे ही इस खंडहर को गिराना शुरू किया तो पहले इसकी दीवार ढहने लगी और उसमें से ढेर सारे चांदी के सिक्के (Silver Coins) बरसने लगे. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने इन सिक्कों को लूटने की कोशिश भी की जिसकी वजह से घेराबंदी कर दी गई. बताया जा रहा है कि लगातार बारिश होने के कारण ये पुराना मकान गिरने की कगार पर था. 

एक सिक्के की कीमत एक हजार रुपये

मकान गिरने से हादसा (Accident) न हो जाए, इस डर से नगर पालिका ने इस खंडहर को गिराना शुरू किया था. एक सिक्के का वजन लगभग 10 ग्राम और मार्केट में इसकी कीमत एक हजार रुपये बताई जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक इस दीवार में से 160 से भी ज्यादा चांदी के सिक्के निकले हैं. इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों के बीच चर्चा (Discussions) जोरों पर है और लोग अलग-अलग अंदाजे भी लगा रहे हैं. 

मौके पर पहुंची पुलिस

फिलहाल चांदी के सिक्कों को प्रशासन ने जमा किया है. जानकारी मिलते ही पुलिस (Police) मौके पर पहुंच गई थी और मकान की घेराबंदी कर दी गई थी. आपको बता दें कि जो मकान खस्ता हालत में हैं, उन्हें इसलिए गिराया (Demolished) जाता है जिससे कि कभी अचानक से ऐसे खंडहर गिरने से कोई बड़ा हादसा न हो जाए.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}